अमरावतीमुख्य समाचार

बच्चा कंपनी के साथ पूरा दिन रहे राज्यमंत्री बच्चु कडू

बच्चों की समस्याओं को सुना व हल किया

* बच्चों के आग्रह पर उनके घर पर दी भेंट

* बच्चों को अपने वाहन में कराया ‘डाव-डाव’

अमरावती/दि.6- हमेशा ही कुछ अलग करते हुए चर्चाओं में रहनेवाले प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक तथा राज्यमंत्री बच्चु कडू विगत शनिवार को पूरा दिन बाल-गोपाल मंडली के साथ घिरे रहे और उनके सरकारी वाहन में कार्यकर्ताओं की बजाय बच्चा कंपनी का फौज-फाटा दिखाई दिया. जिससे राज्यमंत्री बच्चु कडू के कार्यकर्ताओं सहित सभी लोगों को आश्चर्य भी हुआ कि, अब राज्यमंत्री बच्चे कडू का यह कौनसा नया रोल है.
बता दें कि, अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करते समय राज्यमंत्री बच्चु कडू के वाहन में हमेशा ही उनके चार-पांच बेहद खास व करीबी कार्यकर्ता होते है. किंतु बीते शनिवार को इन कार्यकर्ताओं की बजाय राज्यमंत्री बच्चु कडू के वाहन में बच्चा कंपनी का कब्जा था. ऐसे में हमेशा साथ रहनेवाले कार्यकर्ता भी चीडी-चूप दिखाई दिये. पता चला कि, बीते शनिवार को राज्यमंत्री बच्चु कडू जब अपने निर्वाचन क्षेत्र ग्रामीण इलाकों का दौरा कर रहे थे, तब एक गांव में कुछ बच्चे राज्यमंत्री बच्चु कडू को बडे कौतुहल से देख रहे थे. इस ओर ध्यान जाने पर राज्यमंत्री बच्चु कडू ने उनसे बातचीत करनी शुरू की. तब कुछ बच्चों ने कहा कि, उन्हें राज्यमंत्री के वाहन में बैठकर घुमना है. साथ ही उन्होंने राज्यमंत्री बच्चु कडू से अपने घर चलने और कुछ समस्याओं को हल करने की मांग भी की. जिसके बाद राज्यमंत्री बच्चु कडू ने इन सभी बच्चों को अपने सरकारी वाहन में बिठाया और गांव में अलग-अलग जगह पर फेरफटका मारने के साथ ही कुछ बच्चों के घर पर भी भेंट दी. इसमें से एक बच्चे के घर पर जाने के बाद बच्चे के दादा ने राज्यमंत्री बच्चु कडू से घरकुल योजना का लाभ दिलाये जाने की मांग की. जिसे राज्यमंत्री बच्चु कडू ने तुरंत ही पूर्ण करते हुए संबंधित अधिकारियों पर फोन पर आवश्यक निर्देश दिये. जिसके चलते उस छोटे बच्चे के चेहरे पर जबर्दस्त खुशी दिखाई दी.
इसके बाद राज्यमंत्री बच्चु कडू ने एक जगह पर बैठकर इन सभी बच्चों के साथ दिलखुलास गप्पेबाजी की. जिसके दौरान एक बच्चे ने बातों ही बातों में कहा कि, हम सभी बहुत सौभाग्यशाली है. इसके बारे में सवाल पूछने पर उस बच्चे ने कहा कि, बच्चु कडू के साथ घुमने-फिरने और समय बिताने के लिए भी नसीब लगता है. यह सुनकर राज्यमंत्री बच्चु कडू भी कुछ समय के लिए नि:शब्द हो गये. पश्चात इस पूरे वाकये को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि, वे शनिवार को पूरा दिन बच्चा कंपनी के साथ रहे और इसमें उन्हें काफी मजा आयी. सबसे अच्छा अनुभव बाल-गोपाल मंडली के साथ गप्पेबाजी करने में रहा और सबसे खास आनंदवाली बात यह रही कि, बच्चों ने मेरे सामने जो-जो मांगे रखी, मैं उन सभी को पूर्ण कर पाया. राज्यमंत्री बच्चु कडू के मुताबिक अमूमन उनसे हमेशा ही बहुत सारे लोग मिलते है और अपने काम बताते है. किंतु इन बच्चों ने मुझसे जो मांगा, वह उन बच्चोें के लिए बहुत बडा काम था और मुझे वह काम पूरा करने का मौका मिला. यह मेरे लिये सौभाग्य की बात है. इसके साथ ही बच्चा कंपनी द्वारा दिये गये प्यार और सम्मान को लेकर राज्यमंत्री बच्चु कडू काफी हद तक भावविभोर भी दिखाई दिये.

Related Articles

Back to top button