अमरावती

बोर्डी नाला प्रकल्प के अधूरे कामों पर राज्यमंत्री कडू ने जतायी नाराजी

ठेकेदार पर दंडात्मक कार्रवाई करने का दिया निर्देश

चांदूर बाजार/प्रतिनिधि दि.३ – बोर्डी नाला मध्यम प्रकल्प चांदूर बाजार तहसील के 13 तथा अचलपुर तहसील के 3 ऐसे 16 गांवों के लिए वरदान साबित हो सकता है, लेकिन इसके बावजूद इस प्रकल्प का काम अधूरा पडा हुआ है और बेहद धीमी गति से चल रहा है. जिसे लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए क्षेत्र के विधायक तथा राज्य के जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चु कडू ने इस प्रकल्प के ठेकेदार पर दंडात्मक कार्रवाई करने के निर्देश जारी किये है.
गत रोज जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चु कडू ने बोर्डी नाला मध्यम प्रकल्प से संबंधित कामकाज का मुआयना किया और बोरगांव मोहना व तुलजापुर गढी रास्ते पर स्थित नहर पर पुलिया का काम अब भी अधुरा पडे रहने को लेकर अपनी तीव्र नाराजगी व्यक्त की. राज्यमंत्री बच्चु कडू के मुताबिक इस प्रकल्प की जलसंग्रहण क्षमता 18.49 दलघमी है और जून 2022 तक इस प्रकल्प के पूरी क्षमता के साथ कार्यान्वित होने पर 4 हजार 126 हेक्टेयर क्षेत्र में सीधे सिंचाई का लाभ मिलेगा. ऐसे में इस प्रकल्प के महत्व को समझते हुए इस प्रकल्प का काम तय समय के भीतर पूरा होना आवश्यक है.

  • तुलजापूर गढी में खेतों में जाने तुरंत रास्ता दिया जाये

तुलजापुर गढी गांव के कई किसानों द्वारा शिकायत की गई थी कि, उनके खेतों में जाने-आने का रास्ता ही बंद कर दिया गया है. इस बात की गंभीरता को समझते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू ने तुलजापूर गढी गांव जाकर रास्ते व पगडंडियों का मुआयना किया और पाया कि, तुलजापुर गढी गांव मूें किसानों के लिए खेतों में जाने हेतु रास्ता ही नहीं छोडा गया है. ऐसे में करीब 300 एकड जमीन बुआई से वंचित है और किसानों को इसकी वजह से नुकसान उठाना पड रहा है. जिसे लेकर अपनी तीव्र नाराजगी व्यक्त करते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू ने सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग को निर्देश दिये कि, किसानों के लिए तत्काल खेतों में आने-जाने हेतु रास्ता उपलब्ध कराया जाये.
इस समय जलसंपदा विभाग के कार्यकारी अभियंता सुनील राठी, सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग, अचलपुर के कार्यकारी अभियंता सी.यू. मेहत्रे, उपअभियंता एम. पी. भेंडे, सहायक अभियंता निरज मालवे, प्रहार के पदाधिकारी दीपक भोंगाडे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button