अमरावती

राज्यमंत्री कडू ने की नांदगांव खंडेश्वर नगर पंचायत की समीक्षा

पदाधिकारी व अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

नांदगांव खंडेश्वर प्रतिनिधि/दि.30  – राज्य के जलसंपदा व शालेय शिक्षण राज्यमंत्री बच्चू कडू ने 29 जनवरी को स्थानीय विश्रामगृह में नांदगांव खंडेश्वर नगर पंचायत की समीक्षा बैठक लेकर विकास कार्यो की समीक्षा की. इस अवसर पर राज्यमंत्री बच्चू कडू ने नगरपंचायत के विकास को लेकर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.
नांदगांव खंडेश्वर नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित 258 पारधी परिवारों में से 70 घरों के प्रस्ताव भिवाए गए है उसी प्रकार बाकी लोगों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत घर दिलवाने के लिए प्रयत्न करें. उसी प्रकार बस्ती सुधार योजना से निधि प्राप्त करने के लिए भी प्रयास करें. जलापूर्ति के लिए जीवनप्राधीकरण को भी आवश्यक दस्तावेज की आपूर्ति कर जलापूर्ति के प्रयास करें. इस प्रकार का निर्देश समीक्षा बैठक के दौरान राज्यमंत्री कडू ने दिए.
समीक्षा बैठक में राज्यमंत्री बच्चू कडू ने निर्देश देते हुए कहा कि 14 वें वित्त योजना के माध्यम से जलापूर्ति योजना पूर्ण किए जाने के लिए उसी प्रकार वस्तीगृह योजना से रास्ते, नालियों का प्रस्ताव तैयार किया जाए. घरकुल के कार्य पूर्ण किए जाने के लिए रेती का बडा प्रश्न निर्माण हो रहा है जिसके लिए घरकुल मंजूर हुए. लाभार्थियो ने आवेदन किए जाने के पश्चात उन्हे रेती के लिए पास की सुविधा दी जाएगी.
वहीं तीन वर्षो से अपंग कल्याण निधि का वितरण नहीं किया गया. यह निधि भी तत्काल वितरित की जाएगी, साथ ही श्मशान भूमि में बिजली की सुविधा नहीं है तत्काल यहां पर भी बिजली उपलब्ध करवायी जाएगी ऐसा राज्यमंत्री बच्चू कडू ने समीक्षा बैठक में कहा, और नगर पंचायत को विकासात्मक कार्यो के लिए अग्रसर रहने हेतु आवश्यक निर्देश भी दिए.

 

Related Articles

Back to top button