अमरावती

नाबालिग लडकी का जोरजबरदस्ती विवाह

सात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज

* पति को रविवार तक पुलिस कस्टडी
परतवाडा/ दि. 11- तीन माह पूर्व नाबालिग लडकी का विवाह कराया गया था. इस मामले में परतवाडा पुलिस ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. उनमें से पति को गिरफ्तार किया गया है, अदालत ने उसे कल रविवार तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है.
सागर पवार (30) यह गिरफ्तार किये गए पति का नाम है, ऐसा परतवाडा के थानेदार संतोष टाले ने बताया. इस मामले में पीडित लडकी की मां समेत चार महिला और अन्य तीन ऐसे सात लोगों का समावेश हैं. पीडित की बुआ ने इस मामले में परतवाडा पुलिस थाने में शिकायत दी. जिसके आधार पर पुलिस ने नाबालिग लडकी के पति सागर पवार, विजू सूर्यवंशी, रवि पवार समेत चार महिला के खलाफ अपराध दर्ज किया. सागर पवार के खिलाफ बाल विवाह प्रतिबंधक कानून समेत बलात्कार और बाल लैंगिक प्रतिबंधक कानून के तहत अपराध दर्ज किया है. बकाया चार महिला व अन्य दो लोगों के खिलाफ गुरुवार की देर रात बालविवाह प्रतिबंधक कानून के तहत कार्रवाई की गई, ऐसा पुलिस ने बताया.
नाबालिग लडकी की मां ने अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर नाबालिग लडकी का विवाह उसकी इच्छा के खिलाफ सागर पवार के साथ किया. उसके साथ जोरजबरदस्ती इच्छा के खिलाफ विवाह कराये जाने की याचना पीडित लडकी ने उसके बुआ के पास की थी. इस वजह से यह मामला उजागर हुआ. विवाह के बाद नाबालिग लडकी पर उसके पति सागर पवार ने बलात्कार किया, यह आरोप भी शिकायत में लगाया गया, ऐसा पुलिस अधिकारी ने बताया.

Related Articles

Back to top button