अमरावतीमुख्य समाचार

नाबालिग चोर अपराध शाखा पुलिस के हत्थे चढा

50 हजार रुपए का माल बरामद

* लैपटॉप, मोबाइल, कम्प्यूटर माउस व पढाई की सामग्री चुराई थी.
अमरावती/ दि.24– गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के पसीने प्लाट नामदेव महाराज गली में रहने वाले सुमित डांगे नामक व्यक्ति के रुप पर एक नाबालिग लडके ने पहले वहां रहने का परिचय देने के बाद उसके घर से लैपटॉप, मोबाइल, कम्प्यूटर माउस व पढाई की अन्य सामग्री चुरा ली थी. अपराध दर्ज होने के बाद तहकीकात करते हुए अपराध शाखा पुलिस की टीम ने भातकुली तहसील के बैलमारखेडा से उस नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके पास से 50 हजार 500 रुपयों का माल बरामद करने में सफलता पायी. आरोपी को आगे की कार्रवाई के लिए गाडगे नगर पुलिस के हवाले किया.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 19 जनवरी को शिकायतकर्ता सुमित ज्ञानेश्वर डांगे (24, पसीने प्लाट, नामदेव महाराज गली, गाडगे नगर) ने गाडगे नगर पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, 18 जनवरी को वह अपने कमरे में था. उस समय एक अपरिचित लडका उनके कमरे में आया और कहने लगा कि, इससे पहले इसी कमरे में वह किराये से रहता था. शिकायतकर्ता से पीने का पानी मांगा. पानी पीने के बाद सुमित से आरोपी ने फोन लगाने के लिए मांगा. इस दौरान सुमित शौचालय चले गया. तब अवसर देखकर उस नाबालिग आरोपी ने 10 हजार रुपए कीमत का लैपटॉप, 5 हजार रुपए कीमत का रेडमी कंपनी मोबाइल, 500 रुपए का आयबॉल कंपनी का कम्प्यूटर माउस, पढाई के कुछ दस्तावेज ऐसे 15 हजार 500 रुपए का माल चुरा लिया. सुमित डांगे की शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ दफा 380 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की.
तहकीकात के दौरान अपराध शाखा पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने कुछ तकनीकी सबूत एकत्रित कर गुप्त सूचना के आधार पर बडे ही चालाकी से भातकुली तहसील के बैलमारखेडा में जाकर उस नाबालिग चोर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उसके पास से चोरी का माल बरामद करने के साथ ही गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र से चुराये और चार अलग-अलग कंपनी के एन्ड्राइड मोबाइल जिनकी कीमत 35 हजार रुपए ऐसे कुल 50 हजार 500 रुपए का माल बरामद किया. आगे की कार्रवाई के लिए गाडगे नगर पुलिस के हवाले किया है. पुलिस को उम्मीद है कि, उस नाबालिग चोर से औेर कई चोरी की घटनाएं उजागर होगी. पुलिस उस दिशा में तहकीकात कर रही है. इस कार्रवाई में पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह के आदेश पर पुलिस निरीक्षक अर्जुन ठोसरे के मार्गदर्शन में इसी तरह सायबर सेल पुलिस थाने की निरीक्षक सीमा दातालकर, सहायक पुलिस निरीक्षक रविंद्र सहारे, संग्राम भोजने की तकनीकी सहायता से सहायक पुलिस निरीक्षक पंकजकुमार चक्रे, राजेंद्र काले, देवेंद्र कोठेकर, मोहम्मद सुलतान, दिनेश नांदे, विशाल वाक्पांजर, चालक अमोल बहादरपुरे, प्रशांत नेवारे की टीम का समावेश था.

Related Articles

Back to top button