अमरावती

अल्पसंख्यांक समाज हमेशा कांग्रेस के साथ रहेगा

प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल की बडी राजनीतिक उंचाई

रॉयल पैलेस में हुआ भूतो ना भविष्यतों सम्मेलन
अमरावती/ दि.1- कांग्रेस का वोट बैंक माने जाने वाले अल्पसंख्याक समाज पिछले महानगर पालिका चुनाव में गैर कांग्रेस पार्टी की साथ देकर सत्ता से कांग्रेस को दूर रखा. बोटों के विभाजन के कारण बाह तरवार सामने आयी ऐसा राजनितीक जानकारी कही जा रही है. का आकलन था. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने गंभीर रुख अपनाते हुये अपने वोट बैंक को विभाजीत होने से रोकने के लिए नितो तय को प्रदेश की कार्यकारिणो में सचिव पद पर पूर्व पार्षद आसिफ अंकल की नियुक्त किया. वही शहर अध्यक्ष का सागडोर बबलू शेखावत को सोपी बबलू शेखावत ने कांग्रेस में नई का संचारित की. करीब 15-20 वर्ष के बाद शहर के पश्चिमी क्षेत्र में प्रदेश योजना बनायो. प्रदेश अध्यक्ष ने इस संदर्भ में हामी भरी. अल्पसंख्याक सम्मेलन के नियोजन की जिम्मेदारी कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल पर सोपरी वलगांव रोड स्थित रॉयल में यह ही शानदार तरिके से अभुद्तपूर्व कांग्रेस अल्पसंख्यांक सम्मेलन सफल रहा. ऐसी तस्वीर सामने आयो कि, अल्पसंख्याक समाज का हाथ कांग्रेस के साथ. वहीं सम्मेलन को सफलतापूर्वक अंजाम देने के कारण कांग्रेस प्रदेश सचिव, आसिफ तवक्कल का राजनितीक कद भी बढ़ने की बात राजनितीक जानकारों व्दारा कही जा रही है.
शहर के पश्चिमी क्षेत्र में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की उपस्थिति में जो अल्पसंख्याक सम्मेलन हुआ. उससे कांग्रेस में एक नई चेतना दिखाई दे रही है. इस चेतना को जवान करते में प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल एड़ी-चोटी का जोर लगाया. पार्टी में जो मनमुटाव खास करके पश्चिमी क्षेत्र में पनप रहा था उसे दूर करने के लिए तवक्कल ने सम्मेलन के करिब 5 से 6 दिनों पहले से ही तैयारी शुरु कर दी. एक-एक पदाधिकारी यहां तक की कार्यकर्ताओं में जाकर मुलाकात की व कांग्रेस की विचारधारा से अवगत करवाया. जिसका सकारात्मक परिणाम सम्मेलन के दौरान दिखाई दिया. अल्पसंख्याक सम्मेलन की कई सारी विशेषताएं दिखाई दी. यहां पूर्व उपमहापौर शेख जफर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुज्जफर नाम से लेकर यासिर भारती असलम अल्पसंख्याक शहर अब्दुल रफिक उर्फ एक कलंदरोद्दीन, नसीम खान उर्फ पप्पू जैसे कई पदाधिकारी एकजुट होकर सम्मेलन मैं उपस्थित रहे. विशेष यह की कांग्रेस खासकर अल्पसंख्याक समाज से एक नेता के रूप में जनसामान्य के समस्याओं का निवारण करने के लिए तत्पर रहने वाले शहर उपाध्यक्ष मो. एजाज पहलवान भी समर्थकों के साथ सम्मेलन में उपस्थिति दर्शायी. सभी कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता आपसी मतभेत भुलाकर रॉयल पैलेस में उपस्थिति पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने इसका श्रेय आसिफ दिखाई दे रहे हैं. कांग्रेस के अल्प तवक्कल को जाने की बात कुछ सम्मेलन में मुन्ना पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कही. डॉ. सोहेल बारी, डॉ नरे सम्मेलन की विशेषता यह थी कि, पिछले कुछ समय से कांग्रेस से दूरी बनाने वाले एक मंच पर लाने का कार्य भी यहां उपस्थिती दर्शायी. जिसका सार्थक परिणाम सामने आया। सम्मेलन नेताओं ने आसिफ जात को सफल रूप से हुआ इस सम्मेलन के बाद उपमहापौर शेख जफर कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता आपसी मतभेद की सफलता के बाद कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता काफी उत्साही दिखाई दे रहे है. कांग्रेस के अल्पसंख्यांक सम्मेलन में मुन्ना नवाब, हाजिर रम्मु सेठ, डॉ. सोहेल बारी, डॉ. नवेद पटेल जैसी शख्सियत भी उपस्थित थे. सभी को एक मंच पर लाने का कार्य आसिफ तवक्कल ने किया. इसके चलते वरिष्ठ नेताओं ने आसिफ तवक्कल की पीट थपथपाई.

मनपा पर भी ध्यान केंद्रीत
कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल से सम्मेलन के सफलता संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कि सभी के सहयोग के कारण ही रॉयल पैलेस का सम्मेलन सफल सभी एकजुट हुए है. अब मनपा चुनाव पर ध्यान केंद्रीत किया जा रहा है. आसिफ तवक्कल ने दावा किया कि, मनपा में आगामी काल में कांग्रेस का हो राज रहेंगा.

Related Articles

Back to top button