अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

तिवसा में भी होगा ‘चमत्कार’

विधायक रवि राणा ने किया सनसनीखेज दावा

* पूर्व मंत्री व विधायक यशोमति ठाकुर के भाजपा में जाने का जताया कयास
अमरावती/दि.12 – जिस तरह से आज वरिष्ठ कांग्रे्रेसी नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस छोडकर भाजपा की राह पकड ली है. उसी तरह का दृष्य बहुत जल्द अमरावती में भी दिखाई देगा. सबसे बडा चमत्कार तो तिवसा निर्वाचन क्षेत्र में देखने को मिलेगा. जहां की कांग्रेस विधायक भी जल्द ही कांग्रेस छोडकर भाजपा में प्रवेश कर लेगी. इस आशय का दावा युवा स्वाभिमान पार्टी के नेता व विधायक रवि राणा द्वारा किया गया. अपने इस बयान के जरिए विधायक रवि राणा ने बिना नाम लिये सीधे तौर पर तिवसा निर्वाचन क्षेत्र की कांग्रेस विधायक यशोमति ठाकुर के कांग्रेस छोडकर जल्द ही भाजपा में जाने का कयास जताया है. विधायक राणा द्वारा दिये गये इस बयान के चलते अच्छी खासी राजनीतिक खलबली मची हुई है. वहीं एक बार फिर विधायक रवि राणा व विधायक यशोमति ठाकुर के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज होने का पूरा अंदेशा दिखाई दे रहा है.
पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के मौजूदा विधायक अशोक चव्हाण द्वारा आज अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया गया है. जिसके बाद से यह कयास लगाये जाने लगे है कि, अगले एक-दो दिनों के दौरान वे भाजपा में प्रवेश कर सकते है. इस घटना के चलते राज्य की राजनीति में अच्छा खासा उबाल आया हुआ है. साथ ही इसे लेकर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. इसी विषय को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मीडिया के साथ बातचीत के दौरान विधायक रवि राणा ने दावा किया कि, राज्य के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार सहित राज्य के अन्य कई कांग्रेस नेता इस समय अशोक चव्हाण के संपर्क में है और वे भी जल्द ही कांग्रेस पार्टी को छोड सकते है. ऐसे नेताओं में अमरावती के भी कुछ नेताओं विशेषकर तिवसा निर्वाचन क्षेत्र की कांगे्रस विधायक का समावेश है. जो अगले कुछ दिनों के भीतर भाजपा के साथ खडी दिखाई देगी. इस समय बार-बार पूछने के बावजूद भी विधायक रवि राणा ने कांग्रेस नेत्री व विधायक यशोमति ठाकुर का नाम लेना टालते हुए कहा कि, समझदार के लिए इशारा ही काफी होता है.

* हम अपनी अंतिम सांस तक कांग्रेस में ही रहेंगे
– विधायक यशोमति ठाकुर ने दिल्ली से स्पष्ट की अपनी भूमिका
वहीं दूसरी ओर इस समय देश की राजधानी दिल्ली में मौजूद विधायक यशोमति ठाकुर ने सोशल मीडिया के जरिए अपना वीडियो जारी करते हुए कहा कि, वे कांग्रेस के प्रति पूरी तरह से निष्ठावान व समर्पित है तथा अपनी पूरी जिंदगी एवं अपनी आखरी सांस तक कांग्रेस में ही रहेगी. इसके साथ ही विधायक यशोमति ठाकुर ने पूर्व सीएम अशोक चव्हाण द्वारा लिये गये फैसले को हैरत अंगेज बताते हुए कहा कि, भाजपा द्वारा श्वेत पत्र के जरिए विपक्षी नेताओं को डराने धमकाने का काम किया जा रहा है. ताकि येनकेन प्रकारेण सत्ता में बने रहा जा सके. लेकिन आगामी चुनाव में महाराष्ट्र सहित देश की जनता भाजपा सहित ऐसे नेताओं को माकुल जवाब देगी तथा सेक्यूलर विचारधारा पर भरोसा रखने वाले दलों की देश में एक बार फिर सत्ता आएंगी.

Related Articles

Back to top button