अमरावती

विश्व पर्यटन सप्ताह पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन

महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम का उपक्रम

अमरावती-/ दि. 28  विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में सप्ताह भर विविध कार्यक्रमों का आयोजन महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम द्बारा किया जा रहा है. इसके तहत अमरावती क्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से पर्यटन से संबंधित विभिन्न गतिविधियों को क्रियान्वित किया जा रहा है. संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन संगठन ने विश्व पर्यटन दिवस का आयोजन मंडल के क्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से पर्यावरण और सामाजिक गतिविधियों पर पुनर्विचार के नारे के साथ किया.

सांदीपनी स्कूल में चित्रकला स्पर्धा
विश्व पर्यटन दिवस सप्ताह के अवसर पर सांदीपनी प्रायमरी स्कूल में चित्रकला स्पर्धा का आयोजन किया गया. स्पर्धा में भाग लेनेवाले छात्रों को ड्राईंग शीट, प्रमाणपत्र व पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया. साथ ही स्कूल को भी मेडल ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया.

रिध्दपुर में वृक्षारोपण व स्वच्छ भारत मिशन
महानुभाव पंथ की काशी के नाम से विख्यात रिध्दपुर मेें रापनी के यात्री निवास में वृक्षारोपण एवं स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर पर्यावरण पूरक पौधे लगाए गये और स्वच्छ भारत अभियान में मंदिर परिसर की साफ सफाई की गई और रैली निकाली गई. इस समय रिध्दपुर मंदिर के अध्यक्ष नरेन्द्र बिटेकर उपस्थित थे.

अमरावती रेल्वे स्थानक पर पर्यटको का स्वागत
अमरावती रेलवे स्थानक पर अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति में रेलवे स्थानक पर आनेवाले पर्यटकों का महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम द्बारा पुष्प व सूचनापत्रक प्रदान कर स्वागत किया गया. वहीं बसस्थानक पर भी आनेवाले पर्यटकों का स्वागत किया गया. अमरावती क्षेत्रीय कार्यालय अंतर्गत पर्यटक आवास बालापुर में वृक्षारोपण एवं स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम लिया गया. इस अवसर पर बालापुर नगर परिषद के अध्यक्ष कर्णसिंह ठाकुर, नगरसेवक साजिद खान, चंदनसिंह ठाकुर, अरब खान तथा ग्रामवासी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button