अमरावती

5 मई से अकोला में मिश्रा जी की शिव पुराण

अमरावती में भाविकों में उत्साह, कोई कर रहा बस का प्रबंध, कोई सेवा देने तैयार

* सोशल मीडिया पर फिर छाए सीहोर के पूज्य प्रवक्ता
अमरावती/दि.2– दो रोज बाद अकोला के म्हैसपुर में सीहोर के पूज्य कथा प्रवक्ता प्रदीप जी मिश्रा की शिव महापुराण का अति भव्य आयोजन हो रहा है. जिसे लेकर अमरावती के भक्तों में भी उत्साह दिखाई दे रहा. अनेक श्रद्धालुओं ने कथा श्रवण के लिए अकोला जाने का निर्णय किया है. कोई सेवा देने के लिए भी जा रहा है. उसी प्रकार अमरावती के भाविकों ने मात्र 351 रुपए की किफायती दर में अकोला ले जाने और कथा श्रवण पश्चात लौटाने की बस सेवा की घोषणा की है. यह बसेस राजकमल चौक से सवेरे 9 बजे प्रस्थान करेगी. सोशल मीडिया पर एक बार फिर प्रदीप जी मिश्रा के बारे में वीडीओ और अन्य बातें तेजी से वायरल होने के साथ तरह-तरह की चर्चा भी आरंभ हो गई है.
अमरावती में सितंबर में ही प्रदीप जी मिश्रा की शिव पुराण कथा के आयोजन का प्रयास हुआ था. जिसे शिव भक्तों ने हाथोंहाथ लिया. उपरांत एक भक्त ने अकोला की कथा के तुरंत बाद अमरावती में मिश्रा जी की कथा-प्रवचन के आयोजन का ऐलान कर दिया था. उसकी भी बड़ी चर्चा हुई.
अकोला में 5 से 11 मई दौरान यह आयोजन बहुत पहले तय हो गया था. उसका गत दीपावली से ही प्रचार का कार्य भी आयोजकों ने शुरु कर दिया था. प्रदीप जी मिश्रा की कथा और उसमें जीवन को सरल बनाने के नुस्खे सुनने लाखों की भीड़ उमड़ने का अनुभव गत फरवरी में परभणी में आयोजित कथा से लगाया जा सकता है. इसलिए अकोला के आयोजक लाखों लोगों के आने की व्यवस्था-प्रबंधों में जुट गए थे. हाल की बेमौसम बरसात ने उनकी तैयारियों को कुछ मात्रा में प्रभावित अवश्यक किया है. मगर भाविकों का उत्साह तनिक भी कम नहीं होता नजर आ रहा.
अमरावती से हजारों लोगों के अकोला कथा में जाने की संभावना को देखते हुए कुछ सेवाभावी आगे आये हैं. उन्होंने लोगों को बसों और अन्य वाहनों से किफायती रेट में कथा स्थल लाने-ले जाने की सुखद घोषणा कर दी है. उधर अकोला के श्रीराज राजेश्वर प्रेरणा मित्र मंडल ने अन्नदान और जलसेवा वितरण का ऐलान किया है. इस मित्र मंडल में सर्वश्री नरेश लोहिया, सुरेश पाली, राजकुमार राजपाल, संजय राठोड, नरेश सूर्यवंशी, गजानन काकड, मनोज अवचार, पंडित लखन शर्मा, अनुनय दुबे आदि का समावेश है. ऐसे ही राज राजेश्वर शिवभक्त मंडल शिवाजी नगर अकोला ने लाखनवाड़ा के माउली कॉलेज में 5 से 11 मई दौरान भव्य लंगर की सेवा की घोषणा की है. लंगर के साथ ही यहां 700 स्त्री-पुरुष के रहने का प्रबंध रहेगा और प्रथमोपचार केेंद्र भी रहेगा. इस स्थान से कथा मंडप केवल 1300 मीटर पर है. फिर भी निःशुल्क वाहन सेवा रहने की जानकारी राजराजेश्वर शिव भक्त मंडल ने दी है.

 

Related Articles

Back to top button