अमरावती

गुमशुदा पालिका कर्मचारी शिंगणे की लाश मिली

हत्या के बाद मोटरसाइकिल के साथ कुएं में फेंक दिया था

* चारा आरोपियों ने कबुल किया हत्या का अपराध
* आर्वी के वर्धा रोड स्थित स्मशान भूमि परिसर की घटना
अमरावती/ दि.3 – पिछले 6 दिन पहले पालिका कर्मचारी महेंद्र शिंगणे लापता हो गए थे. शिंगणे की हत्या कर लाश वर्धा रोड स्थित स्मशान भूमि परिसर में डकरे के खेत के कुंए में मोटरसाइकिल के साथ फेंक दी थी. पुलिस ने कडी तहकीकात के बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन आरोपियों ने शिंगणे की हत्या करने का अपराध कबुल कर लिया है. इस हत्या की घटना से शहर में खलबली मच गई है.
जानकारी के अनुसार बीते 25 मई के दिन हमेशा की तरह महेंद्र शिंगणे उसकी होंडा एक्टीवा मोपेड क्रमांक एमएच 32/एक्यु-7994 से अपने पालिका कार्यालय जाने के लिए घर से निकला, लेकिन रात होने के बाद भी वापस घर नहीं लौटे. परिवार के सदस्यों ने सभी ओर खोज की, परंतु कई पता नहीं चल सका. पिछले पांच दिनों से लगातार शिंगणे के परिवार व दोस्त खोज में जुटे रहे. इसके बाद सागर महेेंद्र शिंगणे ने 29 मई को पुलिस थाने में शिकायत दी. पुलिस ने जांच शुरु की. सीडीआर की सहायता से संदेहास्पद आरोपियों को अपने कब्जे में लिया. पुलिसिया हाथ देखते ही आरोपियों ने हत्या का अपराध कबुल कर लिया.
जानकारी के अनुसार महेंद्र रामराव शिंगणे 25 मई से लापता रहने की शिकायत आर्वी पुलिस थाने में दर्ज कराई. तहकीकात में पता चला की आरोपियों के साथ आर्थिक लेन-देन को लेकर महेंंद्र शिंगणे की हत्या करने के लिए उसका अपहरण किया. आरोपी अक्षय सतपाल ने महेंद्र शिंगणे की हत्या कर सोने के गहने व नगद राशि चुराने की साजिश रचकर उसे डकरे के खेत में बुलाया. वहां रस्सी से शिंगणे का गला घोटकर हत्या कर डाली. उसके बाद सोने की पांच अंगुठी, दो सोने की चेन और नगद राशि निकालकर शिंगणे की लाश और एक्टीवा मोपेड कुएं में फेंककर सबूत नष्ट करने का प्रयास किया. आरोपियों व्दारा अपराध कबुल करने के बाद पुलिस ने दर्ज धाराओं में वृध्दि करते हुए दफा 302, 397, 120 ब, 201 दर्ज किया. आरोपी अक्षय रमेश सतपाल (23), शेख शाहरुख शेख रउफ (28), विनोद दयाराम कुथे (42) व मो. जाफर मो. यासिन (29, चारों आर्वी) को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आगे की तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button