अमरावती

गलती लोकनिर्माण विभाग की, निशाने पर मनपा

शहर की 14 सडकों में नियोजन का अभाव

अमरावती/दि.28 – विभिन्न योजनाओं व लेखाशीर्ष अंतर्गत अमरावती शहर में सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग द्वारा सिमेंट के 14 रास्तों का निर्माण किया गया. किंतु ऐसा करते समय पानी को लेकर कोई नियोजन नहीं किये जाने की वजह से बारिश का मौसम शुरू होते ही कई इलाकों में जलजमाववाली स्थिति बन गई तथा रिहायशी क्षेत्रों व व्यापारी संकुलों में बारिश का पानी घुस जाने की वजह से महानगरपालिका को नागरिकों के रोष का सामना करना पड रहा है.
बता दें कि अमरावती शहर के जयस्तंभ चौक, राजकमल चौक, जवाहर गेट, श्याम चौक, सबनीस प्लॉट, मध्यवर्ती बस स्थानक कांग्रेस नगर, कल्याण नगर, रूख्मिणी नगर आदि क्षेत्रों में लोकनिर्माण विभाग द्वारा विगत तीन वर्षों के दौरान सिमेंट कांक्रीट की सडके बनाई गयी है. महानगरपालिका के पास सक्षम व्यवस्था रहने के बावजूद इस काम का जिम्मा लोकनिर्माण विभाग को सौंपा गया था तथा इन कामों को करते समय लोकनिर्माण विभाग द्वारा पानी की निकासी के लिए पर्याप्त नियोजन नहीं किया गया था. ऐसे में अब मूसलाधार बारिश होने की वजह से सडकों के आसपास स्थित घरों व व्यापारी संकुलों में बारिश का पानी जा घुसा. इसके साथ ही एक सप्ताह तक हुई मूसलाधार बारिश में इस नियोजनशून्यता को उजागर कर दिया, लेकिन सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग की इस गलती के लिए महानगरपालिका को लोगों के रोष व संताप का सामना करना पड रहा है और लोगबाग मनपा के निर्माण विभाग से मांग कर रहे है कि, इस जलजमाव की स्थिति को टालने हेतु तत्काल उपाययोजनाएं की जाये.

Prashant-Rode-Amravati-Mandal

लोकनिर्माण विभाग द्वारा किये गये सडक संबंधी कामों की वजह से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी है. जिसे लेकर इस विभाग को कई पत्र भी दिये गये है.
– प्रशांत रोडे
आयुक्त, अमरावती मनपा

Related Articles

Back to top button