अमरावती

बकाया बिजली बिल वसूलने के लिए मिटर जब्ती अभियान

बिजली ग्राहकों को थमाये कडे कार्रवाई की नोटीस

अमरावती/दि.3 – महावितरण द्बारा बकाया बिजली बिल वसूली के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत बकाया बिजली बिल धारकों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे है. जिन ग्राहकों पर 6 महिने से अधिक बिल बकाया है, ऐसे बिजली ग्राहकों के मिटर जब्त करने की कार्रवाई महावितरण ने शुरु की है. लाखों रुपए बकाया रहने वाले ग्राहकों को महावितरण द्बारा कडी कार्रवाई की नोटीस थमायी जा रही है.
एक ओर घरेलू बिजली ग्राहकों पर कडी कार्रवाई की जा रही है, दुसरी ओर कई व्यावसायिक, औद्योगिक ग्राहकों पर महावितरण के लाखों रुपए बकाया है. लेकिन उन पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही, यह आरोप ग्राहकों द्बारा लगाया जा रहा है. जब औद्योगिक व व्यावसायिक ग्राहकों को बिल भरने के लिए मोहलत दी जा रही है. ऐसे में घरेलू बिजली ग्राहकों पर ही अन्याय क्यों, यह सवाल भी बिजली ग्राहक पुछ रहे है.

* कृषि ग्राहकों पर 1400 करोड बकाया
जिले में महावितरण द्बारा बकाया बिजली बिल धारकों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरु की गई है. अब तक कई ग्राहकों के कनेक्शन काटे गये है. जिले मेें कृषि ग्राहकों पर 1400 करोड रुपए बकाया है. लेकिन कृषि ग्राहकों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही. कार्रवाई की मार केवल घरेलू बिजली ग्राहकों पर पड रही है.

* कई ग्राहकों के मिटर जब्त
बिजली बिल बकाया रहने वाले ग्राहकों को समय-समय पर बिल भरने की सुचना दी जाती है. कहीं बार सुचना देने के बाद भी बिल नहीं भरने वाले व ऐसे ग्राहक जिन पर 6 महीने का बिजली बिल बकाया है, ऐसे ग्राहकों के मिटर जब्त किये जा रहे है. इसी श्रृंखला में कई ग्राहकों के बिजली कनेक्शन महावितरण द्बारा काटे गये है.

* व्यावसायिक व औद्योगिक ग्राहकों को अभय
महावितरण द्बारा एक ओर घरेलू बिजली ग्राहकों पर कडी कार्रवाई शुरु की गई है. 5 से 6 हजार रुपए बिल बकाया रहने वाले ग्राहकों के कनेक्शन काटकर उनके बिजली मिटर भी जब्त किये जा रहे है. वहीं दुसरी ओर जिन औद्योगिक व व्यावसायिक ग्राहकों पर लाखों रुपए बकाया है, ऐसे ग्राहकों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो रही. जिससे नियम केवल गरीबों के लिए ही है क्या, यह सवाल कार्रवाई का शिकार हुए बिजली ग्राहक पूछ रहे है.

* बकाया धारकों को दिये नोटीस
महावितरण के कार्यकारी अभियंता दिलीप खानंदे ने बताया कि, जिन ग्राहकों पर 1 लाख से अधिक बिजली बिल बकाया है, ऐसे सभी ग्राहकों को तुरंत बिजली बिल भरने के नोटीस जारी किये गये है. बकाया वसूली के लिए महावितरण द्बारा समूचे राज्य में विशेष अभियान शुरु किया गया है.

Related Articles

Back to top button