अमरावतीमहाराष्ट्र

विधायक अडसड ने लायी चांदूर रेलवे में भागीरथी

अमृत 2.0 में 63 करोड की जलापूर्ति योजना मंजूर

चांदुर रेलवे/ दि.16– शहर की बढती जनसंख्या और उसमें शाश्वत जलस्त्रोत की कमी विगत 15 वर्षो से जनप्रतिनिधि की उदासीनता के कारण समय पर पानी न मिलने वाले चांदुर रेलवे शहर के लिए विधायक प्रताप अडसड ने गंगा भागीरथी का अमृत जल लाकर 2.0 में से लगभग 63. 61 करोड रूपए की जलापूर्ति योजना मंजूर कर चांदुरवासियों के लिए जलसंजीवनी लायी है. आगामी कुछ दिनों में इस शहर में 24 घंटे स्वच्छ जल विधायक अडसड ने युध्दस्तर पर किए गये प्रयासों के कारण मिलेगा.
तहसील के केंद्र बिंदू चांदुर रेलवे की जनसंख्या 25 हजार के लगभग है. इस शहर में विगत 40 वर्षो से मालखेड तालाब से जलापूर्ति की जाती है. शाश्वत पानी के स्त्रोत की कमी होने से नागरिकों को हर साल पानी की किल्लत का सामना करना पडता है. जलापूर्ति की समस्या के हल करने के ऐवज में विगत समय मेें राज्य में सत्ता होने पर भी जन प्रतिनिधि ने 15 वर्ष केवल आरोप प्रत्यारोप की राजनीति की.
विधायक प्रताप अडसड ने पहली बार के आवेदन में ही दिए गये शब्दों का पालन किया. चांदुरवासियों को जलसंजीवनी मिलेगी. इस शहर में सुचारू रूप से जलापूर्ति हो इसके लिए प्रथम प्रकल्प के पानी का आरक्षण किया गया. इसके बाद 1 मार्च को मुंबई में प्रधान सचिव के. एच. गोविंदराज की अध्यक्षता में उन्होंने तत्काल बैठक ली व 63.61 करोड के प्रकल्प को मंजूरी कर ली.
* सालोसाल की होगी समस्या हल
31 किलोमीटर दूरी पर पाइपलाइन डाली जायेगी. शहर में पानी की टंकी बनाई जायेगी. नगर परिषद पर बिजली बिल का अधिभार न हो. इसलिए सोलर पैनल बनाने की योजना में ही शामिल किए जाने का पत्रकार परिषद में विधायक प्रताप अडसड ने बताया. इस समय पत्रकार परिषद में धामणगांव विधानसभा प्रमुख रावसाहब रोेठे, भाजपा तहसील अध्यक्ष बबनराव गावंडे, शहराध्यक्ष बंडू भुते, समीर भेंडे, बच्चू वानरे, अजय हजारे, प्राविण्य देशमुख, पप्पू उर्फ नीलेश भालेराव, गोलू यादव, गोटू गायकवाड, विजय मिसाल, अंकित कदम, सहित दिपाली मिसाल, तेजस वाट, जगदीश होले, गजानन जुनघरे, रोशन बोडखे, सोनू पठान, प्रदीप जलीत, सूरज चौधरी, सुषमा खंडार, सविता ठाकरे उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button