अमरावतीमहाराष्ट्र

विधायक बच्चू कडू ने शंकरबाबा पापलकर का किया अभिनंदन

मानसकन्या माला की सफलता पर प्रसन्नता जताई

* भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं
अमरावती/दि.21– अनाथों के मसीहा शंकरबाबा पापलकर का विधायक बच्चू कडू ने अभिनंदन किया. स्व.अंबादासपंत वैद्य दिव्यांग व लावारिस बालगृह वझ्झर, अचलपुर इस संस्था के माध्यम से शंकरबाबा दिव्यांग और निराश्रितों के आधार बनकर उनकी सेवा कर रहे है. उनके इस अतुलनीय योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने शंकरबाबा को पद्मश्री पुरस्कार प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया. इस पुरस्कार से दिव्यांग, अनाथ पुनर्वसन के लिए काम करने वालों को बल मिला है, ऐसा विधायक कडू ने कहा.

शंकरबाबा का अभिनंदन करते हुए तथा उनके कार्यों की सराहना करते हुए विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, संत गाडगे बाबा के सानिध्य में आने के बाद शंकरबाबा ने अपना संपूर्ण जीवन वंचित समूह के संगोपन के लिए और पुनरूत्थान के लिए समर्पित करने का निर्णय लिया. राज्य के अलग-अलग क्षेत्र के आने वाले लावारिस, दिव्यांग बच्चों को पितृछाया देकर उनकी शिक्षा से लेकर विवाह तक संपूर्ण जिम्मेदारी शंकरबाबा संभाल रहे है. उनकी सामाजिक सेवा का वझ्झर मॉडेल पूरे देश में प्रसिद्ध है.

* माला के जीवन को दी नई दिशा
विधायक कडू ने कहा कि, वझ्झर आश्रम से 12 अनाथ बच्चे सरकारी सेवा में शामिल हुए है. कुछ साल पूर्व जलगांव के रेल्वेस्टेशन पर कचरा पेटी में जन्मत: नेत्रहीन बालिका मिली. इसकी जानकारी शंकरबाबा को मिलते ही वे इस बालिका को अपने आश्रम ले आए. उसे अपना नाम दिया और उसके जीवन को एक नई दिशा दी. उसी बच्ची ने यानी माला शंकरबाबा पापलकर ने महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की गट-क लिपिक पद की परीक्षा उत्तीर्ण की है. उसकी सफलता से स्पर्धा परीक्षा की तैयारी कर रहे अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा मिलेगा. माला का योगदान और कडी मेहनत सराहनीय है.

* विधायक कडू जताई दुगुनी प्रसन्नता
शंकरबाबा को पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त होने पर तथा माला शंकरबाबा पापलकर ने सरकारी सेवा में स्थान प्राप्त करने पर विधायक बच्चू कडू ने दुगुनी खुशी व्यक्त की है. उन्होंने शंकरबाबा और माला को भविष्य के लिए अपनी ओर से तथा प्रहार के सभी रूग्णसेवकों की ओर से शुभकामनाएं दी है.

Related Articles

Back to top button