अमरावती

विधायक बच्चू कडू ने ली जिप अधिकारियों की क्लास

बहिरम यात्रा के नियोजन को लेकर हुई चर्चा

* जर्जर कक्षाओं सहित विकास कामों को लेकर दिए निर्देश
अमरावती/दि.23– जिले के साथ ही पूरे राज्य में प्रसिद्ध रहने वाली बहिरम यात्रा का स्वरुप और अधिक व्यापक करने की दृष्टि से कदम उठाने तथा अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र की जिप शालाओं में जर्जर हो चुकी इमारतों को लेकर विकासात्मक प्रस्थाव तैयार करने जैसे मुद्दों को लेकर विधायक बच्चू कडू ने मंगलवार को जिप सीईओ अविश्यांत पंडा के दालान में सभी विभाग प्रमुखों की बैठक हुई. जिसमेें उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए.
इस बैठक में विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, आगामी दिसंबर माह में बहिरम यात्रा शुरु होने जा रही है. जिससे जिला प्रशासन को अच्छी खासी आय होती है. परंतु इसकी तुलना में यहां पर सुख-सुविधाओं का काफी हद तक अभाव रहता है. ऐसे में बहिरम यात्रा को सफल बनाने एवं यात्रा के दौरान तमाम आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अभी से प्रयास शुरु करते हुए जिप प्रशासन ने विकासात्मक प्रस्ताव तैयार करने चाहिए. इसके साथ ही विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र सहित जिले के अधिकांश तहसील व ग्रामीण क्षेत्रों में जिप शालाओं सहित अंगणवाडी केंद्रों की इमारतें जर्जर हो गई है. जिनका अब तक काम शुरु नहीं किया गया है. इस ओर तत्काल ध्यान दिए जाने की जरुरत है. साथ ही उन्होंने बहिरम के रेस्ट हाउस को विकास के लिए किरायातत्व पर दिए जाने की मांग की है. इसके अलावा विधायक बच्चू कडू ने बहिरम यात्रा के दौरान पशु संवर्धन विभाग द्वारा छोटे स्वरुप में आयोजित की जाने वाली पशु प्रदर्शनी का लाभ यहां आने वाले ज्यादा से ज्यादा किसानों तक पहुंचाने के उद्देश्य सेपशु प्रदर्शनी का स्वरुप और अधिक व्यापक करने का निर्देश भी दिया.
इस बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा, महिला व बालकल्याण विभाग के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. कैलाश घोडके, जिप निर्माण विभाग के कार्यकारी अधिकारी दिनेश गायकवाड, मुख्य लेखाधिकारी चंद्रशेखर खंडारे, जलसंवर्धन अधिकारी सुनील जाधव तथा डेप्यूटी सीईओ बालासाहब बायस व श्रीराम कुलकर्णी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button