अमरावतीमुख्य समाचार

विधायक बच्चू कडू सडक हादसे में घायल, नागपुर शिफ्ट

आज सुबह रहाटगांव-नवसारी रिंगरोड पर हुआ हादसा

* रास्ता पार करते समय दुपहिया वाहन ने मारी टक्कर
* टक्कर के बाद रोड डिवाईडर पर जाकर गिरे कडू
* सिर व पैर पर आयी चोटें, सिर पर लगे चार टांके
* नागपुर के न्यूरॉन अस्पताल में कराया गया भर्ती, स्थिति खतरे से बाहर
अमरावती/ दि. 11- प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक व विधायक बच्चू कडू आज सुबह रहाटगांव-नवसारी रिंगरोड पर एक सडक हादसे में घायल हो गए. यह हादसा उस समय घटित हुआ, जब कुरलपुर्णा से अपनी इनोवा कार में सवार होकर विधायक बच्च्ाू कडू अमरावती पहुंचे और रिंगरोड स्थित आराधना चौक पर सर्किट हाउस जाने के लिए दूसरी कार में सवार होने हेतु पैदल रास्ता पार कर रहे थे. जिसके बाद विधायक बच्चू कडू को तुरंत ही पास में स्थित डॉ. किटुकले हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. जहां पर प्रथमोपचार करने के बाद उन्हें नागपुर शिफ्ट कर दिया गया. पता चला है कि, विधायक बच्चू कडू को सिर में अच्छी-खासी चोट रहने के चलते उन्हें नागपुर के न्यूरॉन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनकी स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर बताई गई है.
विस्तृत जानकारी के मुताबिक विधायक बच्चू कडू गत रोज ही मुंबई से कुरलपुर्णा स्थित अपने निवास स्थान पर पहुंचे थे. जहां से आज सुबह करीब साढे पांच बजे के आसपास वे अपनी इनोवा कार में सवार होकर अमरावती के लिए रवाना हुए. जहां पर उन्हें सुबह सबसे पहले सर्किट हाउस में अपने पार्टी पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करनी थी और फिर वे विधान परिषद चुनाव के लिए अपने पार्टी प्रत्याशी के प्रचार हेतु निकलने वाले थे. सुबह करीब 6 बजे के आसपास विधायक बच्चू कडू अपनी इनोवा कार में सवार होकर कठोरा मार्ग पर रहाटगांव-नवसारी रिंगरोड स्थित आराधना चौक पर पहुंचे. जहां पर उनके मित्र व पार्टी पदाधिकारी रविंद्र वैद्य अपनी मर्सिडीज कार क्रमांक एमएच 12/एनएम-1125 लेकर रास्ते के दूसरी ओर खडे थे. यहां पहुंचने पर विधायक बच्चू कडू अपनी इनोवा कार से उतरे और मर्सिडीज कार में सवार होकर आगे रवाना होने के लिए पैदल ही रास्ता पार करने लगे. ठीक इसी समय रहाटगांव की ओर से आराधना चौक की ओर आ रहे एक तेज रफ्तार दुपहिया वाहन ने रास्ते पर पैदल चल रहे विधायक बच्चू कडू को जोरदार टक्कर मारी. इस हादसे के बाद विधायक बच्चू कडू सीधे रोड डिवाईडर पर जाकर गिर पडे. वहीं दुपहिया पर सवार व्यक्ति भी सडक पर गिर पडा. यह देखते ही दोनों वाहनों में सवार विधायक कडू के कार्यकर्ता तुरंत मौके पर दौडे और उन्होंने विधायक कडू को उठाया. तब विधायक कडू ने खुद को पूरी तरह से ठीकठाक बताया. इसी दौरान दुपहिया सवार व्यक्ति भी खुद ही उठ खडा हुआ और ‘सॉरी’ बोलकर वहां से चला गया.
* कोहरे की वजह से हुआ हादसा
मौके पर उपस्थित रविंद्र वैद्य के मुताबिक जिस समय यह हादसा घटित हुआ, उस समय परिसर में अच्छा-खासा कोहरा छाया हुआ था. शायद इस वजह से विधायक बच्चू कडू और रहाटगांव की ओर से आ रहे दुपहिया चालक एक-दूसरे को देख ही नहीं पाये. जिसके चलते दोनों अकस्मात आमने-सामने आ गए और यह हादसा घटित हो गया. हादसे के पश्चात विधायक बच्चू कडू अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार आगे रवाना होने के लिए रविंद्र वैद्य की कार में सवार हुए, इस समय उन्होंने दाहिने पैर में कुछ खरोच आने की बात कही, लेकिन थोडा आगे बढते ही कार में सवार लोगों के ध्यान में आया कि, विधायक कडू के सिर से खुन निकल रहा है. ऐसे में उन्हें तुरंत पास ही स्थित डॉ. किटुकले अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनके सिर में लगी चोट पर चार टांके लगाए गए. साथ ही दाहिने पांव की मरहमपट्टी की गई.

* शिंदे व फडणवीस ने जाना हालचाल, पोटे खुद अस्पताल पहुंचे
सुबह करीब 6 से सवा छह बजे के बीच घटित इस हादसे की खबर सुबह 7 बजते-बजते सोशल मीडिया के जरिये अमरावती से लेकर मुंबई तक फैल गई और देखते ही देखते किटुकले अस्पताल में प्रहार जनशक्ति पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं सहित मीडिया कर्मियों का जमघट लगना शुरु हो गया. वहीं इस हादसे के बारे में जानकारी मिलते ही राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने फोन करते हुए विधायक बच्चू कडू का हालचाल जाना. साथ ही पूर्व जिला पालकमंत्री व विधायक प्रवीण पोटे तुरंत ही किटुकले अस्पताल पहुंचे. जहां पर उन्होंने विधायक बच्चू कडू का कुशल क्षेम जानते हुए कडू परिवार के सदस्यों का धाडस बंधाया. साथ ही इस समय तक विधायक बच्चू कडू को बेहतर इलाज के लिए नागपुर न्यूरॉन अस्पताल में शिफ्ट किये जाने का फैसला लिया गया. वहीं इस समय तक विधायक बच्चू कडू के साथ घटित हादसे और उनके स्वास्थ्य को लेकर आम नागरिकों में कई तरह की शंका-कुशंका व्यक्त की जाने लगी थी. ऐसे में विधायक बच्चू कडू सहित उनके परिजनों ने मीडिया व सोशल मीडिया के जरिये संदेश प्रसारित करते हुए लोगों से किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं ेदेने का आह्वान किया. साथ ही विधायक बच्चू कडू की स्थिति पूरी तरह खतरे से बाहर रहने की जानकारी दी.

* डीसीपी व एसीपी ने किया घटनास्थल का मुआयना
वहीं इस हादसे की जानकारी मिलते ही शहर पुलिस उपायुक्त सागर पाटील, सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील तथा गाडगे नगर पुलिस स्टेशन के थानेदार आसाराम चोरमले दलबल सहित किटुकले अस्पताल पहुंचे. जहां पर उन्होंने विधायक बच्चू कडू और हादसे के वक्त उनके साथ मौजूद लोगों से पूरे मामले को लेकर जानकारी हासिल की. इस समय रिंगरोड से कठोरा नाका की ओर आने वाले रास्ते पर वाहनों एवं प्रहार पार्टी के समर्थकों का अच्छा-खासा जमावडा हो गया था. ऐसे में पुलिस को यहां पर यातायात की आवाजाही को सूचारु रखने के लिए भी थोडी मशक्कत करनी पडी. वहीं विधायक बच्चू कडू को नागपुर शिफ्ट किये जाने के बाद डीसीपी सागर पाटील, एसीपी पूनम पाटील व थानेदार आसाराम चोरमले ने रिंगरोड स्थित आराधना चौक पर जाकर उस स्थान का मुआयना किया. जहां पर आज सुबह यह हादसा घटित हुआ था.


विधायक कडू ने ट्विट कर दी अपनी कुशलता की जानकारी
वही इस बीच नागपुर रेफर किये गए विधायक बच्चू कडू ने ट्विटर के जरिये अपने सकुशल और ठीकठाक होने की जानकारी दी. अपने ट्विट में विधायक बच्चू कडू ने लिखा कि, वे बिल्कुल ठीक है और उन्हें लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि, डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. अत: फिलहाल कोई भी उनसे मिलने के लिए न आये.

Related Articles

Back to top button