अमरावतीमुख्य समाचार

उन पांचों मृतकों के घर पहुंचे विधायक बच्चु कडू

शोकविव्हल परिजनों को दी सांत्वना

* 50-50 हजार रूपये की सहायता भी दी
अमरावती/दि.2- विगत रविवार 30 अक्तूबर को स्थानीय प्रभात चौक के पास स्थित राजेेंद्र लॉज की इमारत ढह जाने की वजह से दूसरी मंजील पर स्थित राजदीप एम्पोरियम नामक दुकान में काम कर रहे पांच लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई थी. इस बात का पता चलने के बाद अमरावती पहुंचे पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चु कडू ने उन पांचों मृतकों के घर पर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी. इस समय विधायक बच्चु कडू ने इन पांचों परिवारों को अपनी ओर से 50-50 हजार रूपये की सानुग्रह सहायता राशि भी प्रदान की.
बता देें कि, विगत रविवार को घटित हादसे में राजदीप एम्पोरियम के व्यवस्थापक रवि परमार (42, साईनगर) के साथ ही इस दुकान में मरम्मत का काम करने हेतु रोजंदारी मजदूरी पर आये मोहम्मद कमर इकबाल मोहम्मद रफीक (35, रहमत नगर), मोहम्मद आरीफ शेख रहीम (35, रहमत नगर), रिजवान शाह शरीफ शेख (20, उस्मान नगर, लालखडी) तथा देवानंद हरीश्चंद्र वाटकर (35, महाजनपुरा) इन चार मजदूरों की मौत हो गई थी. वही इस हादसे में राजदीप एम्पोरियम का एक अन्य कर्मचारी राजेंद्र ज्ञानेश्वर कदम (45, बनकरवाडी, आनंद नगर) जख्मी होकर बाल-बाल बच गया था. चूंकि इस हादसे में मारे गये सभी लोग बेहद सामान्य आर्थिक परिस्थिति से वास्ता रखते थे और अपने-अपने घरों के प्रमुख कर्ता पुरूष थे. ऐसे में उन पांच परिवारों पर तो मानो दु:खों और मुसिबतों का पहाड ही टूट पडा है. इस बात को ध्यान मेें रखते हुए विधायक बच्चु कडू ने इन पांचों परिवारों के बच्चों की पढाई-लिखाई और शादी-ब्याह का पूरा खर्च खुद उठाने का आश्वासन भी दिया. साथ ही जो प्रभावित परिवार कच्चे या किराये के मकान में रहते है, उन्हें खुद का पक्का मकान देने के संदर्भ में मनपा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर से भी बात की.

* जल्द दिलाई जायेगी पांच लाख रूपये की सहायता
विशेष उल्लेखनीय है कि, जिस दिन यह हादसा हुआ, उसी दिन राज्य के उपमुख्यमंत्री व अमरावती के जिला पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनोें को पांच-पांच लाख रूपये की सहायता दिये जाने की घोषणा की थी. इस बात से संबंधित परिवारों को अवगत कराते हुए विधायक बच्चु कडू ने कहा कि, वे प्रभावित परिवारों को सरकारी घोषणा के अनुरूप पांच-पांच लाख रूपये की सहायता राशि जल्द से जल्द दिलाने हेतु हर संभव प्रयास करेंगे.

 

Related Articles

Back to top button