अमरावती

वक्फ बोर्ड के विभागीय कार्यालय का विधायक डॉ. वजाहत मिर्जा ने किया उद्घाटन

मुस्लिम समुदाय को मिलेगी सुविधा, कामों का भी होगा निपटारा

अमरावती/दि.9- वक्फ बोर्ड के विभागीय कार्यालय का अमरावती में शुभारंभ किया गया है. कैम्प परिसर के सुंदरलाल चौक स्थित गुलशन रेसिडेंसी में इस कार्यालय का उद्घाटन बुधवार को विधान परिषद के विधायक तथा प्रदेश वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वजाहत मिर्जा व्दारा किया गया. अमरावती में इस कार्यालय का शुभारंभ होने से मुस्लिम समुदाय के लोगों को अब काफी सुविधा होगी. पहले उन्हें औरंगाबाद के प्रदेश मुख्यालय काम के लिए जाना पडता था.
वक्फ बोर्ड के काम को लेकर विदर्भ के मुस्लिम समुदाय को काफी कठिनाईयों का सामना करना पडता था. छोटे से छोटे प्रलेखन कार्य के लिए उन्हें औरंगाबाद जाना पडता था. विदर्भ के मुस्लिम समुदाय की इस परेशानी को देखते हुए वक्फ बोर्ड के चेअरमेन विधायक डॉ. वजाहत मिर्जा ने अमरावती में महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड का विभागीय कार्यालय शुरु करने का आश्वासन दिया था. बुधवार को उन्होंने इस आश्वासन को पूरा करते हुए अपने हाथों बोर्ड के नए विभागीय कार्यालय का उद्घाटन किया. अमरावती में यह कार्यालय शुरु होने से सभी प्रलंबित कार्यो को जल्द निपटाया जा सकेगा. इस अवसर पर महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड के रिजनल ऑफीसर शेख जब्बार, हाशमी अनवर सलीम, मुफ्ती फिरोज खान, मुक्कदर खान पठान, रफू पत्रकार, नसीम खान पप्पू, आरिफ हुसैन, काजी तनवीर, हाजी शकील, मौलाना अख्तर रजा, मौलवी रहमत नदवी, मौलाना मुजीत उर रहमान, जाकीर शहा, मेहमूद शहा सै. वसीम, हाफीज शकील, अब्दुल तवाफ करीमोद्दीन, अख्तर इंजी. नासीर रिजवी, यूसूफ ट्रांसपोर्ट, रिजवानूर रहमान, शेख जावेद, सैफुद्दीन भाई, इरफान खान, डॉ. साकीब सहित बडी संख्या में लोग उपस्थित थे.

* विभागीय कार्यालय में होने वाले काम
विधायक डॉ. वजाहत मिर्जा ने बताया कि यहां करीबन सभी काम किए जाएंगे. चाहे वह रजिस्ट्रेशन के प्रपोजल लेना हो, चेंज रिपोर्ट के प्रस्ताव लेना हो, वक्फ एक्ट की धाराओं में आनेवाले विविध प्रस्ताव को यहां पर लिया जाएगा और उसे सीधे मुख्यालय भेजकर बोर्ड के सामने रखा जाएगा. लोगो को अब औरंगाबाद जाने की परेशानी नहीं होगी. उन्होेंने विदर्भ के मुस्लिम समुदाय से आवाहन किया है कि किसी भी तरह की कठिनाई होने पर कार्यालय से संपर्क कर सकते है. जिन्हें ऑडिट स्टेटमेंट दाखिल करना है, वक्फ फंड भरना है, चेंज रिपोर्ट फाइल या रजिस्टर करने जैसे सभी कार्य अमरावती के विभागीय कार्यालय में किए जाएंगे. इस कारण संभाग के लोगों को इसका लाभ लेने का आवाहन भी उन्होंने किया.

* आगामी दिनों में होगी भर्ती प्रक्रिया
विधायक डॉ. वजाहत मिर्जा ने अमरावती विभागीय कार्यालय के उद्घाटन के बाद कहा कि आगामी एक पखवाडे के भीतर कार्यालय में कर्मचारियों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला जाएगा. वक्फ एक्ट धारा 36 के तहत किए जाने वाले पंजीयन 1 मार्च से पूर्व ऑनलाइन कर दिए जाएंगे इसका 99 प्रतिशत काम पूर्ण हो चुका है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button