अमरावतीमहाराष्ट्र

राणा दम्पति के खिलाफ विधायक पटेल ने खोला मोर्चा

धारणी में निकाली विशाल रैली, 10 हजार से अधिक लोग हुए शामिल

* हजारों आदिवासी विधायक पटेल के लिए उतरे सडकों पर, आधा दिन धारणी शहर रहा बंद
* पुलिस में दी गई राणा दम्पति सहित अभिनेता गुलशन ग्रोवर के खिलाफ शिकायत
धारणी/दि.2– पूर्व सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की युवा स्वाभिमान पार्टी की तरफ से शनिवार 31 अगस्त को धारणी में आयोजित विदर्भस्तरीय दहीहांडी स्पर्धा के दौरान मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल पर लगाए गए घोटाले के आरोप के बाद विधायक के समर्थको में तीव्र असंतोष व्याप्त है. गत रोज दोपहर 12 बजे विधायक राजकुमार पटेल और उनके बेटे धारणी उपज मंडी के सभापति रोहित पटेल के नेतृत्व में करीबन 10 हजार समर्थको ने राणा दंपति के खिलाफ भव्य निषेध मोर्चा निकाला. पश्चात धारणी थाना पहुंचकर बदनामी और झूठे आरोप करने के मामले में धारणी थाने में राणा दंपति सहित फिल्म अभिनेता गुलशन ग्रोवर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.
बता दें कि, धारणी में राणा दंपति द्वारा विगत शुक्रवार को धारणी शहर में आयोजित दहीहांडी स्पर्धा के दौरान विधायक रवि राणा द्वारा मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल पर 150 करोड रुपए के वित्तिय गबन करने के आरोप लगाए गए थे. इसके विरोध में आज रविवार 1 सितंबर को दोपहर 12 बजे विधायक राजकुमार पटेल और उनके बेटे रोहित पटेल के नेतृत्व में धारणी बस स्टैंड से पुलिस स्टेशन तक हजारों समर्थको के साथ काली पट्टी बांधकर निषेध मोर्चा निकाला गया. यह मोर्चा बस स्टैंड से निकलकर दयाराम चौक, होली चौक, जयस्तंभ चौक होता हुआ धारणी पुलिस स्टेशन पहुंचा. मोर्चे में शामिल समर्थको ने रवि राणा और नवनीत राणा के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. पश्चात जयस्तंभ चौक पर हुई सभा में विधायक राजकुमार पटेल ने विधायक रवि राणा को खुली चुनौती देते हुए आमने-सामने आने कहा. विधायक राजकुमार पटेल ने इस अवसर पर पूर्व सांसद नवनीत राणा को भी खरी-खोटी सुनाई. राजकुमार पटेल ने कहा कि, सार्वजनिक मंच पर आरोप लगाने की बजाए खुले मंच पर एक साथ आमने-सामने आए. वह हर सवाल और आरोप का जवाब देने तैयार है. विधायक राजकुमार पटेल ने कहा कि, वह मेलघाट की विकास के लिए अपनी जान देने तैयार है. वह धारणी में 100 बेड का अस्पताल, गडगा प्रकल्प के पानी से 45 गांव में शुद्ध पेयजल, एमआईडीसी शुरु करवाकर युवाओं को रोजगार सहित सभी कामों का हिसाब देने तैयार है. वहीं धारणी उपज मंडी के सभापति रोहित पटेल ने कहा कि, राणा की एक फर्म ने चिखलदरा की गवली समाज की जमीन मिट्टीमोल दाम में खरीदकर उनके साथ अन्याय किया. उन्होंने मेलघाट के विकास के लिए आश्वासन देने के अलावा अब तक कुछ नहीं किया. मोर्चे में हजारो लोग शामिल थे. पश्चात राजकुमार पटेल ने धारणी थाना पहुंचकर राणा दंपति और फिल्म अभिनेता गुलशन ग्रोवर के खिलाफ मानहानी की शिकायत दर्ज करवाई.

* एससी के तहत एसटी का भी फर्जी कागज बना सकते है
इस समय विधायक राजकुमार पटेल ने स्पष्ट आरोप लगाया कि, जिस तरह से राणा दम्पति ने अनुसूचित जाति हेतु आरक्षित अमरावती संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लडने हेतु एससी जाति का फर्जी प्रमाणपत्र बनाया है. उसी तरह से मेलघाट क्षेत्र के आदिवासियों की जमीनों को हडपने के लिए वे लोग अनुसूचित जनजाति यानि एसटी का भी फर्जी प्रमाणपत्र बना सकते है. विधायक पटेल ने इसके साथ ही यह भी कहा कि, लोगों और सरकार की जमीन हडपने में विधायक रवि राणा बेहद माहीर है और उन्होंने बडनेरा की जमीन हडपने के लिए सुतगिरणी को बंद कराते हुए हजारों कामगारों का रोजगार छीन लिया है.

* अगर मैने पैसा खाया है, तो सबूत दिखाओ
ज्ञात रहे कि, राणा दम्पति द्वारा विधायक राजकुमार पटेल पर सरकारी विकास कामों हेतु आयी डेढ सौ करोड रुपए की निधि को हडपने का आरोप लगाने के साथ ही यह भी कहा था कि, विधायक पटेल ने विधान परिषद चुनाव में 2 करोड रुपए तथा लोकसभा चुनाव में नवनीत राणा को हराने के लिए 5 करोड रुपए की कमाई की थी. जिस पर पलटवार करते हुए विधायक राजकुमार पटेल ने कहा कि, अगर राणा दम्पति के पास इन तमाम आरोपों को लेकर कोई भी सबूत है, तो उन सबूतों को जनता के सामने रखा जाये. अन्यथा इन गलत आरोपों के लिए सार्वजनिक माफी मांगी जाए.

* स्वयंस्फूर्त रहा बंद और मोर्चा
विशेष उल्लेखनीय है कि, विधायक राजकुमार पटेल पर लगे आरोपों को लेकर धारणी सहित मेलघाट क्षेत्र के आदिवासियों में अच्छा खासा संताप देखा गया तथा रविवार की सुबह विधायक पटेल के एक आवाहन पर देखते ही देखते धारणी शहर में 10 हजार से अधिक आदिवासी महिलाओं व पुरुषों का जमघट लग गया. वहीं धारणी शहर के व्यापारियों ने सुबह से लेकर दोपहर तक अपने-अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा. इस दौरान धारणी शहर के प्रमुख मार्ग से विधायक पटेल के समर्थन में भव्य मोर्चा निकला. जिसमें पूर्व सांसद नवनीत राणा व विधायक नवनीत राणा के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई.

* शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंचे विधायक पटेल
इस मोर्चे के पश्चात जयस्तंभ पर हुई सभा को संबोधित करने के उपरान्त विधायक राजकुमार पटेल अपने समर्थकों सहित धारणी पुलिस थाने पहुंचे. जहां पर उन्होंने खुद को लेकर बेबुनियादी आरोप लगाने वाले राणा दम्पति सहित उक्त दहीहांडी कार्यक्रम में मौजूद फिल्म अभिनेता गुलशन ग्रोवर के खिलाफ मानहानी की शिकायत दी.

Related Articles

Back to top button