अमरावतीमुख्य समाचार

विधायक राजकुमार पटेल ने उठाया स्कायवॉक का बीडा

सिडको के प्रशासक ने लिया स्कायवॉक निर्माण का जायजा

* कलेक्टर के साथ अमरावती में बैठक भी की
चिखलदरा/दि.27- मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल ने पूरे प्रदेश में चर्चित यहां के स्कायवॉक निर्माण का मानो अब बीडा उठा लिया है. उन्होंने अब इसके जल्द से जल्द निर्माण पूर्ण करने के लिए कमर कसी है. बुधवार को फसल मंडी चुनाव की भागदौड के बीच उन्होंने अमरावती जाकर सिडको के मुख्य प्रशासक राधा विनोद शर्मा व्दारा जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में न केवल भाग लिया, बल्कि प्रोजेक्ट को पूर्ण करने के निर्देश भी दिए.
* 17 अप्रैल को मंत्रालय में बैठक
बता दें कि स्कायवॉक का निर्माण अधूरा पडा है. 2 वर्षो से काम प्रलंबित है. वन विभाग की मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है. ऐसे में विधायक पटेल ने यह मसला सीधे मुख्यमंत्री के पास उपस्थित किया. मंत्रालय में गत 17 अप्रैल को बैठक हुई थी. मेलघाट क्षेत्र के विकास कामों को लेकर यह बैठक आहूत की गई थी. बैठक उपरांत सिडको हरकत में आई है.
* आए प्रशासक शर्मा
सिडको के प्रशासक शर्मा बुधवार को अमरावती पहुंचे. उन्होंने चिखलदरा में स्कायवॉक सहित विकास कार्यो का प्रत्यक्ष अवलोकन किया. उपरांत जिलाधिकारी कार्यालय में बैठक ली. चिखलदरा के विकास कार्यो का इस बैठक में अवलोकन किया गया. प्रत्येक प्रोजेक्ट की वर्तमान स्थिति का जायजा लिया गया. मेलघाट के विधायक पटेल मंडी चुनाव की गहमागहमी को दरकिनार कर अमरावती पहुंचे. उन्होंने बैठक में उचित निर्देश दिए. विशेषकर स्कायवॉक को शीघ्रता से साकार करने पर पटेल का जोर रहा.
* स्कायवॉक महत्वपूर्ण
यूं तो चिखलदरा पहले ही हिलस्टेशन के रुप में विदर्भ और मध्यप्रदेश के पर्यटकों का पसंदीदा स्थल है. फिर भी स्कायवॉक के कारण यह मध्य भारत में लोगों के आकर्षण का केंद्र बन जाएगा. साफ है कि यहां के पर्यटन को बढावा मिलेगा और रोजगार बढेंगे. विदर्भ के नंदनवन की तस्वीर बदल जाएगी.
* शर्मा मीडिया से नहीं मिले
चिखलदरा में कामों का जायजा लेने पहुंचे मुख्य प्रशासक राधा विनोद शर्मा ने मीडिया से बातचीत टाल दी. स्कायवॉक बनने से हजारों पर्यटक उमडेंगे. ऐसे में वहां वाहनों की पाकिर्ंग की व्यवस्था न होने के बारे में उनसे सवाल किए गए थे. शर्मा ने इस सवाल सहित सभी प्रश्नों को टाल दिया. वे स्थानीय लोगों से बातचीत करने के बजाए सिडको के कार्यकारी अभियंता जामनीक से ही चर्चा करते रहे. स्कायवॉक निर्माण कार्य का प्रत्यक्ष मुआयना करते समय विधायक पटेल के निजी सहायक छोटू तेलगोटे, चिखलदरा के पटेल के सहायक विनोद लांजेवार, जगत शनवारे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button