अमरावती

विधायक राणा ने दी जलशुद्धीकरण केंद्र को भेंट

नागरिकों को जलापूर्ति करवाने के दिए निर्देश

अमरावती/दि.23 – अमरावती-बडनेरा शहर को जलापूर्ति कराने हेतु पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सरकार द्बारा विधायक रवि राणा के आग्रह पर 144 करोड रुपए की जलापूर्ति योजना कार्यान्वित की गई थी. उस योजना को अमृत योजना के तहत मंजूरी दी गई थी. विधायक रवि राणा ने गुरुवार को राजुरा में 11 करोड रुपए की निधि से तैयार जलशुद्धीकरण केंद्र को भेंट दी और जलशुद्धीकरण केंद्र का निरीक्षण किया.
जलशुद्धीकरण में दो टंकियों के माध्यम से अमरावती तथा बडनेरा के नागरिकों को विधायक राणा ने जलापूर्ति कराने के निर्देश दिए. अमरावती तथा बडनेरा को रोज इससे 65 लाख लीटर जलापूर्ति की जाएगी. राणा द्बारा लायी गई इस दूरदर्शी योजना की सराहना की जा रही है. अमरावती तथा बडनेरा शहर की बढती हुई जनसंख्या को देखकर पुरानी जलापूर्ति योजना कम पड रही थी. इस समस्या के स्थायी निराकरण के लिए विधायक राणा ने तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से आग्रह किया था और लगातार प्रयास करने के पश्चात अमृत योजना के तहत अमरावती-बडनेरा के लिए 114 करोड की जलापूर्ति योजना मंजूर की गई.
इस योजना में 50 फीसदी निधी केंद्र सरकार की ओर से तथा इतनी ही निधि राज्य सरकार की ओर से दी गई है. जिसमें शहर में पांच नई पानी की टंकियों का निर्माण किया गया, शहर वासियों को शुद्ध जलापूर्ति हो इसके लिए राजुरा तपोवन के करीब 11 करोड रुपए की निधि से जलशुद्धीकरण केंद्र स्थापित किया गया. जहां विधायक राणा ने पहुंचकर अधिकारियों तथा कर्मचारियों के साथ निरीक्षण किया. विधायक राणा ने इस समय कहा कि, कोरोना के चलते लोग फिलहाल घरों में ही रह रहे है. ऐसे में पानी की भी जरुरत बढी है रोग प्रतिकार शक्ति बढाने के लिए भी शुद्ध जल आवश्यक है ऐसे में तैयार पानी की टंकियों में से 65 लाख लीटर जलापूर्ति करवाए जाने के निर्देश विधायक राणा ने संबंधित अधिकारियों को दिए.

Related Articles

Back to top button