अमरावती

खेतों में जाकर विधायक राणा ने किसानों की समस्याएं जानी

गांवों में जाकर खेतों की स्थिती देखी

अमरावती/दि.२ – बडनेरा के विधायक रवि राणा ने गांव-गांव पहुंचकर किसानों के खेतों में फसलों का निरीक्षण किया. रविवार को उन्होंने भातकुली तहसील के आधा दर्जन से अधिक गांवों का दौरा किया. जिसमें अधिकांश किसानों का सोयाबीन चौपट हो गया, जबकि कपास के बोंड भी सडने लगे है. मूंग, उडद की फसल चौपट होने के बाद सोयाबीन और कपास पर ही किसानों की उम्मीदें थी, लेकिन यह फसलें भी नष्ट होने के मार्ग पर रहने से दशहरा भले ही अंधेरे में गया, लेकिन दीपावली अंधेरे में नहीं जानी चाहिए, ऐसी चेतावनी देकर सरकार से हरसंभव मदद करने का आश्वासन किसानों को दिया.
हालांकि किसानों के साथ चर्चा करते समय भी उन्होंने सरकार को निशाना बनाया. विधायक राणा ने खेतों में पहुंचने के बाद कपास पर बोंड इल्लियों के प्रादुर्भाव से किसान परेशान होने की बात उन्होंने समझ ली. किसानों ने भी कई शिकायतें की, जिस पर उन्होंने तुरंत तहसील कृषि अधिकारी से चर्चा की. किसानों का मनोबल बढाने के लिए भी मुख्यमंत्री ने उपाय योजना करनी चाहिए. सबसे पहले तो किसानों को दीपावली के पूर्व ही नुकसान के मुआवजे की रकम देने की मांग की. किसानों की दीवाली अंधेरे में नहीं जायेगी, ऐसा आश्वासन दिया.
इस अवसर पर उनके साथ तहसीलदार नीता लबडे, बीडीओ थोरात, उपसंभागीय अभियंता सोनोने, नायब तहसीलदार विजय मांजरे, विद्युत वितरण के अभियंता, मंडल अधिकारी इंगोले आदि के साथ पटवारी अकोलकर, जिप सदस्या मयूरी कावरे, जया तेलखडे, मंगेश इंगोले, गणेश पाचकवडे, महेंद्र शिरसाट, श्रीकृष्ण पाटिल, शंकर डोंगरे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button