अमरावती

विधायक रवि राणा लेंगे मेलघाट के प्रकल्पों का जायजा

15 को जलसंपदा के अप्पर मुख्य सचिव के कक्ष में होगी बैठक

अमरावती/दि.12 – निम्नपेढी प्रकल्प के साथ मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विविध सिंचाई प्रकल्पों का जायजा लेने विधायक रवि राणा जलसंपदा विभाग के अपर मुख्य सचिव के कक्ष में गुरुवार, 15 जून को दोपहर 3.15 बजे बैठक लेंगे. मुम्बई में आयोजित इस बैठक में विविध प्रकल्पों का नियोजन किया जायेगा. जलसंपदा विभाग के कार्यकारी संचालक विदर्भ पाटबंधारे विकास महामंडल के साथ संबंधित अधिकारी इस बैठक में उपस्थित रहेंगे.
चिखलदरा तहसील के प्रस्तावित मोथा सिंचाई प्रकल्प, धारणी के प्रलंबित गडगा प्रकल्प के साथ जिले के अन्य प्रकल्पों के संदर्भ में बैठक में चर्चा की जायेगी. प्रकल्प के तहत प्रलंबित पुनर्वास, जल्द से जल्द प्रकल्प पूर्ण कर किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध करवाना, प्रकल्पग्रस्तों को नये नियमानुसार मुआवजा प्रदान करने, बाधित प्रकल्पग्रस्त परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी में शामिल करने, इसके लिए समय निश्चिती जैसे विविध विषयों का समाधान खोजा जायेगा. मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री तथा जलसंपदा मंत्री देवेंद्र फडणवीस के आदेश से अपर मुख्य सचिव जलसंपदा विभाग ने यह बैठक आयोजित की है.
विधायक रवि राणा ने अकोला के उमा बरेज के अनुसार निम्नपेढी प्रकल्पग्रस्तों को नये भूसंपादन कानून 2013 के अनुसार 8.26 लाख रुपये के पैकेज लागू करने, निम्नपेढी प्रकल्पग्रस्तों को एक किश्त रकम देने, पुनर्वास क्षेत्र में मूलभूत सुविधा, उनकी देखभाल दुरुस्ती के लिए निधि उपलब्ध करवाने, खुले भूखंडों का सौंदर्यीकरण, उल्लेखनीय पुनर्वास के तहत निम्नपेढी प्रकल्प का समावेश करने आदि विषयों पर अधिवेशन में चर्चा की थी. इन नीतिगत विषयों पर चर्चा कर फैसला लेने यह बैठक ली जा रही है. निम्नपेढी प्रकल्प के निचले हिस्से में निंभा व गणोजादेवी स्थित 80 परिवारों का पुनर्वास करना, वासेवाडी-सावरखेड- ततारपुर- नारायणपुर के गांव का पुनर्वास करने आदि विषयों को भी प्राथमिकता से रखा जायेगा.

Related Articles

Back to top button