अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दाउदी बोहरा समाज की रमजान ईद को विधायक सुलभाताई ने दी भेंट

अमरावती/दि.9-दाउदी बोहरा समाज के कैलेंडरनुसार मंगलवार 9 अप्रैल को 30 रोजे पूरे हो जाने से रमजान ईद अर्थात ईद-उल- फित्र का उत्सव बडे हर्षोल्लास से मनाया गया. शहर के सराफा बाजार- बर्तन बाजार स्थित दाउदी बोहरा मस्जिद में ईद-उल-फित्र की नमाज अदा करने के साथ खुदा की इबादत की गई. इस दौरान अमरावती की विधायक सुलभाताई संजय खोडके ने समस्त दाउदी बोहरा समाज को ईद- उल- फित्र यानी रमजान ईद की मुबारकबाद दी.
इस अवसर पर विधायक सुलभाताई खेाडके व यश खोडके ने दाउदी बोहरा समाज के स्थानीय धर्मगुरू आमिल साहब शेख युसुफभाई खैरगुणवाला का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया.
रमजान यानी बरकती और ईद यानी आनंद परस्पर स्नेहभाव बढाने वाला यह महिना है. जीवन में यदि कोई गलती हो गई तो उसकी क्षमा याचना कर दानधर्म कर पुण्य मिलने के लिए व पाप से मुक्त होने के लिए रमजान का महिना खुदा की इबादत करने के लिए महत्वपूर्ण है. जिसके कारण शांति व भाईचारा प्रस्थापित कर मानव हित में प्रस्तावित कर विश्व कल्याण की मनोकामना के लिए सभी ने रमजान ईद के आनंद के पर्व में सहभागी होना चाहिए. ऐसा उपदेश व आशीर्वचन धर्मगुरू की ओर से दिए गये. इस अवसर पर शब्बीरभाई नेरवाला, एड. शब्बीर हुसैन, कायदभाई होलावाला, यश खोडके, शेख सादिकभाई गोरावाला, खोजयमा खुर्रम, अल्ताफभाई चौधरी, सुरेश रतावा आदि मान्यवर उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button