अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

ग्रीष्मकाल की पृष्ठभूमि पर विधायक ठाकुर ने की जल संकट की समीक्षा * बैठक में अधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निर्देेश

कहा-पाइप लाइन की दुरुस्ती का कार्य यथाशीघ्र करें

अमरावती/दि.6-तिवसा निर्वाचन क्षेत्र में संभावित जलसंकट को देखते हुए विधायक एड.यशोमति ठाकुर की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. इस बैठक में विधायक ठाकरु ने विविध गांवों में जलापूर्ति करने वाली पाइप लाइन का जायजा लिया तथा जहां आवश्यक है वहां पाइप लाइन की दुरूस्ती करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए. इस समय अन्य नागरी समस्याओं के बारे में भी चर्चा की गई. इस समय तहसीलदार और समूह विकास अधिकारी भी उपस्थित थे. ग्रीष्मकाल की पृष्ठभूमि पर अमरावती जिले के तिवसा तहसील और निर्वाचन क्षेत्रों में पानी की कमी की समीक्षा की गई थी. मौजे अलगवाड़ी, धारवाड़ी, जलुष्ठा, दापोरी खुर्द, सालेरा, कवाडगवान, शेंदुरजना बाजार, तलेगांव ठाकुर, उमरखेड, वर्‍हा, वरखेड, वनी इन गांवों में जलापूर्ति पाइप लाइन की तुरंत मरम्मत की जाए और जलापूर्ति सुचारू की जाए, यह निर्देश विधायक ठाकुर ने दिए.
वर्‍हा की 6 आंगनवाडियों के मीटर बिजली विभाग ने काट कर लेने जाने से इस कृति का पर विधायक ठाकुर ने नाराजगी व्यक्त की. आंगनवाडी में बिजली आपूर्ति आपूर्ति के साथ-साथ स्कूलों की मरम्मत के लिए तुरंत प्रस्ताव दाखिल करने गटविकास अधिकारी को कहा. साथ ही तहसील में मकान बनाने वाले ग्रामीणों को रेत उपलब्ध नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल संबंधितों को रेत आपूर्ति करने के निर्देश तहसीलदार को दिए. साथ ही अनाधिकृत घरकुल नियमानुकूल करने संबंध में यथाशीघ्र कार्रवाई की जाये, ऐसा कहा.निर्वाचन क्षेत्र में बिजली की बड़ी समस्या है और इस संबंध में बिजली विभाग से संपर्क कर डीपी और लाइट की संख्या बढ़ाने का सुझाव विधायक ठाकुर ने दिया.
समीक्षा बैठक में पंचायत समिति सभापति कल्पना दिवे, उपसभापति रोशनी पुनसे, तिवसा नगर पंचायत के नगराध्यक्ष योगेश वानखेडे, तहसीलदार सुनील पाटिल, गटविकास अधिकारी कासवली, तहसील खरीदी विक्री संघ के अध्यक्ष सुरेश मेटकर सहित पदाधिकारी व अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button