अमरावती

दूसरों के कामों का श्रेय लूट रही विधायक यशोमति ठाकुर

भाजपा प्रदेश सदस्य राजेश वानखडे ने लगाया पत्रवार्ता में आरोप

अमरावती/दि.21 – अपने विगत साढे 13 वर्षों के कार्यकाल दौरान तिवसा निर्वाचन क्षेत्र के विकास की ओर कोई भी ध्यान दे पाने में नाकाम रहने वाली विधायक यशोमति ठाकुर ने अब जनता की नजरों ेमें उंचा उठने के लिए हमारे द्बारा मंजूर कराए गए विकास कामों का श्रेय लूटना श्ाुरु किया है. जिसके तहत मेरे द्बारा राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करते हुए विगत 2 वर्षों के दौरान मंजूर कराए गए कामों का भूमिपूजन विधायक यशोमति ठाकुर कर रही है. इस आशय का आरोप भाजपा के प्रदेश सदस्य व अमरावती लोकसभा संयोजक राजेश वानखडे द्बारा लगाया गया.
आज यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी राजेश वानखडे ने कहा कि, अमूमन अपने निर्वाचन क्षेत्र में कहीं पर भी दिखाई नहीं देने वाली विधायक यशोमति ठाकुर ने आज तिवसा निर्वाचन क्षेत्र में भूमिपूजन दौरा निकाला है. जिसके तहत वे अलग-अलग गांवों में घूमकर कई विकास कामों का ऐसे भूमिपूजन कर रही है. मानों वे सभी विकास काम खुद उन्होंने मंजूर करवाकर लाए हो जबकि हकीकत यह है कि, इन विकास कामों के लिए तिवसा तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में किए जाने वाले विभिन्न विकास कामों के लिए राज्य के उपमुख्यमंत्री व जिला पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित रोजगार गारंटी व फलोत्पादन मंत्री संदीपान भुमरे से खुद हमने मुलाकात करते हुए तिवसा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की अलग-अलग ग्राम पंचायतों के लिए 2515 अंतर्गत तथा रोहयो अंतर्गत 95/5 योजना के तहत विविध विकास कामों के लिए निधि उपलब्ध कराने की मांग की थी. जिसके चलते विगत दिसंबर माह में ही शिंदे-फडणवीस सरकार ने इन विकास कामों के लिए मंजूरी देते हुए निधि आवंटित की गई.लेकिन अब इन विकास कामों का श्रेय लूटने हेतु विधायक यशोमति ठाकुर द्बारा गांव-गांव घूमकर इन विकास कामों का ऐसे भूमिपूजन किया जा रहा है. मानों खुद उन्होनें इन विकास कामों को मंजूर करवाकर लाया हो, जबकि सच यह है कि, अपने विगत साढे 13 वर्षों के कार्यकाल दौरान विधायक यशोमति ठाकुर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास हेतु कोई भी काम नहीं किया और यह बात निर्वाचन क्षेत्र के सभी लोगों को पता है तथा सभ लोगों को विधायक ठाकुर द्बारा दूसरों के काम का श्रेय लूटने के संदर्भ में की जा रही नौटंकी भी समझमें आ रही है.
* मेरे साथ मेरे सभी पुराने समर्थक
किसी समय शिवसेना के जिला प्रमुख रहने वाले राजेश वानखडे ने आगे चलकर शिवसेना को ‘जय महाराष्ट्र’ करते हुए भाजपा ने प्रवेश कर लिया था. साथ ही इसके बाद शिवसेना भी ठाकरे गुट व शिंदे गुट ऐसे दो हिस्सों में बंट गई थी. ऐसे में किसी समय उनके साथ रहने वाले सेना पदाधिकारी व कार्यकर्ता अब किस ओर है. यह सवाल पूछने पर राजेश वानखडे ने बताया कि, उन्होंने शिवसेना छोडते समय अपने किसी भी समर्थक पर अपने साथ आने को लेकर कोई दबाव नहीं बनाया था. इसके बावजूद उनके 70 फीसद पदाधिकारी आज उनके साथ भाजपा में है. इसके अलावा तिवसा तहसील में शिंदे गुट व ठाकरे गुट के साथ कौन-कौन है. इस बारे में उन्हें कोई विशेष जानकारी नहीं है. साथ ही उनके द्बारा शिवसेना छोडते हुए तिवसा निर्वाचन क्षेत्र में ठाकरे गुट वाली शिवसेना का अस्तित्व खत्म हो गया था.
* मैंने ही मंजूर कराए थे विकास कार्य और भूमिपूजन का अधिकार भी मेरा ही
वहीं इस मामले को लेकर प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किए जाने पर विधायक यशोमति ठाकुर ने कहा कि, कुछ लोगों को हर छोटी-छोटी बात पर रोने की आदत होती है और ऐसे ही लोग आज 5-5 लाख रुपए के विकास कामों के भूमिपूजन के श्रेय को लेकर रो रहे है. चूंकि मैं इस निर्वाचन क्षेत्र की जनता द्बारा निर्वाचित विधायक हूं. अत: मेरे निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले सभी तरह के विकास कामों का भूमिपूजन व लोकार्पण करने का मुझे अधिकार है. जिसमें इस बात का कोई मतलब और औचित्य ही नहीं है कि, वह किसने मंजूर कराकर लाया. चूंकि इस समय मैं तिवसा क्षेत्र की विधायक हूं और इस क्षेत्र के विकास हेतु पूरी तरह से उत्तरदायी भी हूं. ऐसे में मुझे अपने निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले विकास कामों के भूमिपूजन व लोकार्पण का पूरा अधिकार है तथा मैंने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर कुछ नहीं किया है. जहां तक कामों को मंजूर कराते हुए निधि लाने का सवाल है, तो इन कामों को हमने भी मंजूरी दिलवाई थी और हमने ही निधि लाने के लिए प्रयास भी किए थे. ऐसे में श्रेय लूटने को लेकर हम पर लगाए जाने वाले सभी आरोप बेबुनियाद है.

Related Articles

Back to top button