अमरावती

विधायक यशोमति ठाकुर के जनता दरबार को मिला शानदार प्रतिसाद

अब प्रत्येक शनिवार को अपने निवास पर विधायक ठाकुर सुनेगी जनसमस्याएं

अमरावती/दि.10– विधायक यशोमति ठाकुर ने सोमवार, 9 अक्तूबर को अपने निवासस्थान पर आयोजित जनता दरबार में तिवसा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं में मोर्शी, भातकुली, अमरावती व तिवसा तहसील के असंख्य नागरिकों ने अपनी विविध समस्याएं, प्रश्न इस अवसर पर यशोमति ठाकुर के समक्ष रखे. वहीं यशोमति ठाकुर ने भी संबंधित अधिकारियों को तत्काल मोबाइल पर संपर्क करके इन सभी समस्याओं और अड़चनों को तत्काल हल करने की सूचना दी.

उल्लेखनीय है कि, विधायक यशोमति ठाकुर की ओर से हर सोमवार को अपने निवासस्थान पर जनता दरबार आयोजित करके इसके माध्यम से सामान्य जनता की समस्याएं जानने का तथा उन्हें हल करने जनहित का उपक्रम शुरू किया है. इसी कड़ी में सोमवार, 9 अक्तूबर को आयोजित किए गए जनता दरबार को जबर्दस्त प्रतिसाद मिला. महाविद्यालयीन विद्यार्थियों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों आदि की जनता दरबार में उल्लेखनीय उपस्थिति थी. विविध विभागों की समस्याएं जनता दरबार में विविध विभागों के प्रश्न व समस्याएं नागरिकों ने यशोमति ठाकुर के पास निवेदन के माध्यम से रखी. इन शिकायतों में घरकुल योजना, वृद्ध कलाकारों की पेंशन योजना, विद्युत वितरण, लोनिवि, स्वास्थ्य, जलापूर्ति, मग्रा रोहयो आदि का समावेश था.

सभी की समस्याएं सुनकर विधायक महोदया ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल मोबाइल पर संपर्क करके इन समस्याओं को तत्काल हल करने की सूचना दी. अधिकारियों को जनता दरबार में नागरिकों ने अपनी समस्याओं को हल करने से संबंधित दिए गए निवेदन से जो समस्या तत्काल हल हो सकेगी, ऐसी समस्याओं के संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी,तहसीलदार व एसडीओ उसी प्रकार निर्माणकार्य अभियंता, वैद्यकीय अधिकारी आदि को फोन करके उपरोक्त समस्याओं को तत्काल हल करने के निर्देश दिए. जनता दरबार में बचत गुट, आंगनवाड़ी सेविका, मदतनीस व आशा वर्कर्स ने भी अपनी समस्याएं रखीं. यशोमति ठाकुर ने इन समस्याओं को हल करने की सूचना दी. उसी प्रकार जो समस्याएं मंत्रालय स्तर की हैं,उन समस्याओं को वे आगामी विधानसभा अधिवेशन में तारांकित प्रश्न व ध्यानाकर्षण में रखकर उनका सरकार से जवाब मांगेगी तथा इन समस्याओं को हल किया जाए इसके लिए सरकार से भी जवाब मांगेंगी.

* जनहित के लिए ही जनता दरबार – विधायक ठाकुर
तिवसा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मोर्शी, भातकुली, अमरावती व तिवसा तहसीलों का समावेश है. यह संपूर्ण भाग ग्रामीण है. इसलिए एकाधी समस्या के लिए नागरिकों से भेंट करने का समय भी नहीं मिलता, इसलिए नागरिकों से सीधी भेंट हो इसलिए हर माह के हर सोमवार को पूर्ण कालिक जनता दरबार आयोजित करने का उपक्रम उन्होंने शुरू किया है. इस उपक्रम से सभी से भेंट होती है तथा अनेक समस्याएं हल हो जाती हैं. यही जनहित का विचार जनता दरबार के पीछे होने की बात उन्होंने कही.

Related Articles

Back to top button