अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मनसे प्रमुख राज ठाकरे कल 3 घंटे के अमरावती दौरे पर

पप्पू पाटिल व राज पाटिल की घोषित कर सकते हैं उम्मीदवारी

* कल होटल महफिल पर रहेगा मनसे सैनिकों का जमावडा
अमरावती/दि.23 – महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे विगत दो दिनों से विदर्भ के दौरे पर है. जिसके तहत वे कल दोपहर 3 घंटे के लिए अमरावती भी आ रहे है. यहां पर उनका मुक्काम होटल महफिल में रहेगा. जहां राज ठाकरे अपनी पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव हेतु संवाद भी साधेंगे. साथ ही उम्मी की जा रही है कि, जिस तरह से राज ठाकरे ने अपने दौरे के तहत विभिन्न जिलों को भेंट देते हुए अब तक वहां पर अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. ठीक उसी तर्ज पर शायद राज ठाकरे द्वारा कल अपने अमरावती दौरे के तहत अमरावती जिले की कुछ विधानसभा सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकते है. जिसके तहत अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से मनसे के संगठक मंगेश उर्फ पप्पू पाटिल तथा अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र से राज पाटिल के नाम लगभग तय माने जा रहे है.
विशेष उल्लेखनीय है कि, जबसे शिंदे गुट ने शिवसेना से बगावत करते हुए अपना अलग अस्तित्व बनाया और शिवसेना के नाम व चुनावी चिन्ह पर कब्जा जमाया. तब से मनसे प्रमुख राज ठाकरे को अपना आदर्श मानने वाले कई मनसे नेताओं व पदाधिकारियों ने मनसे छोडकर शिंदे गुट वाली शिवसेना का दामन थाम लिया. जिनमें अमरावती जिले के भी कई मनसे नेताओं व पदाधिकारियों का समावेश है. जिसके चलते अब अमरावती जिले में अमरावती व अचलपुर इन दो विधानसभा क्षेत्रों में ही मनसे का अच्छा खासा वजुद व प्रभाव बचा हुआ है. जिसके तहत अमरावती में राज ठाकरे के पुराने वफादार मंगेश उर्फ पप्पू पाटिल ने पार्टी का जिम्मा संभाल रखा है. वहीं अचलपुर में राज पाटिल द्वारा मनसे का अच्छा खासा काम किया जा रहा है.
बता दें कि, आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज ठाकरे ने करीब 15 दिन पहले पार्टी निरीक्षक को भी संभावित उम्मीदवारों के नाम टटोलने हेतु अमरावती जिले में भेजा था. उस समय अमरावती से पप्पू पाटिल को अचलपुर से राज पाटिल इन दो प्रमुख प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी ठोकी थी. चूंकि इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से एक-एक प्रत्याशी का ही दावा सामने आया है. ऐसे में इन दोनों पदाधिकारियों को मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव हेतु अपना प्रत्याशी बनाया जाना लगभग तय माना जा रहा है. इसके साथ ही मोर्शी-वरुड, दर्यापुर व धामणगांव से भी मनसे के कुछ पदाधिकारी चुनाव लडने को लेकर अच्छे खासे उत्सुक बताये जा रहे है. जिनमेें मोर्शी-वरुड निर्वाचन क्षेत्र से राम दुर्गे का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है.
महज 3 घंटे के लिए अमरावती आ रहे मनसे प्रमुख राज ठाकरे के दौरे को लेकर अब यह उत्सुकता बनी हुई है कि, जिस तरह से राज ठाकरे ने अपने चंद्रपुर जिला दौरे के तहत वहां के विधानसभा क्षेत्रों हेतु अपनी पार्टी के प्रत्याशी घोषित किये. क्या ठीक उसी तर्ज पर वे अमरावती जिले की विधानसभा सीटों के लिए भी अपने पार्टी के प्रत्याशी घोषित करते है.

* पप्पू पाटिल ने पहले ही शुरु कर दी है तैयारियां
– फ्लैक्स व बोर्ड पर राज ठाकरे का फोटो नहीं रहना था चर्चा का विषय
विशेष उल्लेखनीय है कि, आगामी विधानसभा चुनाव लडने को लेकर मनसे के वरिष्ठ पदाधिकारी मंगेश उर्फ पप्पू पाटिल ने अपनी मंशा पहले ही जगजाहीर कर दी है. जिसके तहत उन्होंने विगत माह अभियंता भवन में शहर सहित जिले के मनसे पदाधिकारियों का सम्मेलन भी आयोजित किया था. वहीं विगत 18 अगस्त को पप्पू पाटिल स्नेही मंडल द्वारा पीडिएमसी परिसर स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज सभागृह में एक बैठक आयोजित की गई थी. जिसमें करीब 300 से 400 लोगों की उपस्थिति थी. इस बैठक को लेकर समूचे शहर में बडे-बडे बैनर व फ्लैक्स भी लगाये गये थे. परंतु हैरत वाली बात यह थी कि, इन बैनर व फ्लैक्स सहित बैठक के दौरान स्टेज पर लगाये गये ‘बैक ड्रॉप’ पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे का कोई फोटो नहीं था. जिसके चलते पप्पू पाटिल के भी मनसे छोड देने की मानसिकता में रहने से संबंधित खबरें फैलनी शुरु हो गई थी. परंतु इस संदर्भ में पप्पू पाटिल से संपर्क किये जाने पर उन्होंने बताया था कि, वे मनसे की टिकट पर ही अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव लडेंगे. साथ ही अपनी आखरी सांस तक मनसे में ही रहेंगे.

* राज ठाकरे ने किया है सभी 288 सीटों पर चुनाव लडने का ऐलान
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, राज ठाकरे ने अब तक महाविकास आघाडी या महायुति में से किसी भी गठबंधन को लेकर अपना रुझान स्पष्ट नहीं किया है तथा ‘एकला चलो रे’ वाली नीति के तहत राज ठाकरे ने राज्य की सभी 288 सीटों पर मनसे द्वारा प्रत्याशी खडे किये जाने की घोषणा कर रखी है. यहीं वजह है कि, राज ठाकरे जिन-जिन जिलों का दौरा कर रहे है. वहां पर कुछ विधानसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी कर रहे है. खास बात यह है कि, जहां एक ओर इस समय मविआ और महायुति में घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर समीकरण तय नहीं हो पाये है तथा चुनाव की तारीखों को लेकर भी काफी हद तक अनिश्चितता है. वहीं दूसरी ओर प्रत्याशी घोषित करने के मामले में राज ठाकरे फिलहाल सबसे आगे दिखाई दे रहे है.

Related Articles

Back to top button