अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

20 दिन में दूसरी बार अमरावती पहुंचे मनसे प्रमुख राज ठाकरे

आगामी चुनाव के लिए पार्टी पदाधिकारियों के साथ किया विचार मंथन

* जमीनी हालात का जायजा लेने के साथ ही संभावित प्रत्याशियों के नाम टटोले
* अमरावती से पप्पू पाटिल व अचलपुर से राज पाटिल के नाम लगभग तय
* श्राद्ध पक्ष के खत्म होते ही नवरात्र में पार्टी कर सकती है प्रत्याशियों के नामों की घोषणा
अमरावती/दि.27 – आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए महज 20 दिन के भीतर मनसे प्रमुख राज ठाकरे आज एक बार फिर दो दिवसीय दौरे पर अमरावती पहुंचे. यहां पर कैम्प परिसर स्थित होटल महफील इन में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अमरावती शहर व जिले सहित संभाग के पांचों जिलों से आये पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात करते हुए तहसील एवं विधानसभा क्षेत्र निहाय स्तर पर अलग-अलग समीक्षा बैठके की. इस समय प्रत्येक बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों से उनके निर्वाचन क्षेत्र को लेकर रहने वाली राजनीतिक स्थिति के बारे में बातचीत करने के साथ ही यह जानने का भी प्रयास किया गया कि, यदि पार्टी द्वारा उनके निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी खडा किया जाता है, तो क्या स्थिति बनेगी. साथ ही साथ इस बात को लेकर भी पार्टी पदाधिकारियों की नब्ज तटोली गई कि, उनके क्षेत्रों से कौनसा उम्मीदवार बेहतर होगा.
जानकारी के मुताबिक आज अमरावती के दौरे पर आये मनसे प्रमुख राज ठाकरे को विगत एक माह दौरान पार्टी निरीक्षकों द्वारा जिले सहित संभाग के विविध निर्वाचन क्षेत्रों में किये गये सर्वेक्षण की रिपोर्ट सौंपी गई. जिसके बाद इसी रिपोर्ट को आधार बनाते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से आये 15 से 20 पदाधिकारियों के गुटों से अलग-अलग बंद द्वारा चर्चा की. इस समय यद्यपि राज ठाकरे ने संभावित प्रत्याशियों के नामों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों का मन टटोला और किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के तौर पर किसी को भी प्रोजेक्ट नहीं किया. लेकिन इसके बावजूद होटल महफिल इन में बंद द्वार चर्चा वाले हॉल से बाहर खडे मनसे पदाधिकारियों में यह चर्चा चल रही थी कि, अमरावती विधानसभा क्षेत्र से पार्टी संगठक पप्पू उर्फ मंगेश पाटिल तथा अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता राज पाटिल को टिकट मिलना लगभग तय है. साथ ही साथ यह बात भी चर्चा में रही कि, फिलहाल श्राद्ध पक्ष जारी रहने के चलते पार्टी द्वारा इस संदर्भ में कोई अधिकृत घोषणा नहीं की जा रही तथा आगामी 2 अक्तूबर तक राज ठाकरे का विदर्भ सहित राज्य के अन्य क्षेत्रों में दौरा पूरा हो जाने के बाद नवरात्रोत्सव के दौरान पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी.
आज सुबह से होटल महफील इन में चल रही मनसे के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को लेकर यह जानकारी भी सामने आयी है कि, आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमरावती संभाग के विविध विधानसभ निर्वाचन क्षेत्रों की समीक्षा करने हेतु दो दिवसीय दौरे पर अमरावती पहुंचे मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने इस बार का चुनाव मनसे द्वारा अपने खुद के दम पर लडने की बात स्पष्ट करते हुए पार्टी पदाधिकारियों को अभी से ही काम पर लगने का आदेश दिया.
बता दें कि, आज सुबह मुंबई अमरावती एक्सप्रेस से मनसे प्रमुख राज ठाकरे का अमरावती रेल्वे स्टेशन पर आगमन होते ही पार्टी पदाधिकारियों ने अपने नेता का ढोल ताशे के बीच जमकर स्वागत किया और आतिशबाजी के बीच राज ठाकरे को फूलमालाओं से लाद दिया गया गया. जिसके बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे कैम्प परिसर स्थित होटल महफील इन पहुंचे. जहां पर उन्होंने अमरावती संभाग के विधानसभा क्षेत्र निहाय पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेनी शुरु की. इस समय अपनी पार्टी के मुखिया रहने वाले राज ठाकरे से मिलने हेतु संभाग के पांचों जिलों से बडी संख्या में मनसे के पदाधिकारी व कार्यकर्ता होटल महफील इन पहुंचे थे. जिनसे राज ठाकरे ने संवाद साधते हुए क्षेत्र के राजनीतिक हालात का जायजा लिया और पार्टी के सभी पदाधिकारियों को आगामी चुनाव हेतु अभी से ही काम पर लग जाने का आदेश दिया. दो दिवसीय दौरे के तहत आज सुबह अमरावती पहुंचे मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने जहां आज अपने दौरे के पहले दिन अमरावती संभाग के मनसे पदाधिकारियों से भेंट की. जिसके तहत उन्होंने अमरावती, अकोला, यवतमाल, वाशिम व बुलढाणा जिलों की विधानसभा क्षेत्र निहाय समीक्षा की. वहीं अपने दौरे के दूसरे दिन मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा नागपुर संभाग के पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की जाएगी. जिसके तहत वे नागपुर, चंद्रपुर, भंडारा, गोंदिया व गडचिरोली इन 6 जिलों के पदाधिकारियों से मिलने के साथ ही पूर्वी विदर्भ की विधानसभा क्षेत्र निहाय समीक्षा करेंगे.

Related Articles

Back to top button