अमरावतीमहाराष्ट्र

28 को मनसे की विदर्भ स्तरीय दहीहांडी स्पर्धा

लावणी सम्राज्ञी हिंदवी पाटिल रहेगी उपस्थित

* पत्रकार परिषद में धीरज तायडे ने दी जानकारी
अमरावती/दि.26- महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से हर साल की तरह इस साल भी विदर्भस्तरीय दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन 28 अगस्त को दोपहर 12 बजे से संत गाडगे बाबा मंदिर के सामने स्थित प्रांगण किया गया है. इस अवसर पर लावणी साम्राज्ञी हिंदवी पाटिल विशेष रूप से उपस्थित रहेगी, ऐसी जानकारी स्थानीय जिला मराठी पत्रकार भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में मनसे शहराध्यक्ष धीरज तायडे ने दी. धीरज तायडे ने बताया कि दहीहांडी स्पर्धा के आयोजन का यह आठवां वर्ष है. पिछले साल अंतिम समय में 30 फीट पर बंधी दहीहांडी फोडी गई थी. किंतु इस साल दहीहांडी की उंचाई 45 फीट तक रखी जायेगी. दहीहांडी फोडनेवाली गोविंदा की टीम को प्रथम पुरस्कार के रूप में 1 लाख रूपए का पुरस्कार दिया जायेगा.
इसके अलावा 35 फीट पर दहीहांडी फोडनेवाली गोविंदा की टीम को 51 हजार वहीं 28 फीट पर दहीहांडी फोडने पर गोविंदा की टीम को 21 हजार रूपए का ईनाम दिया जायेगा. दहीहांडी उत्सव समारोह में लावणी सम्राज्ञी हिंदवी पाटिल का दोपहर 4 बजे मनसे के भव्य मंच पर आगमन होगा और वे लावणी की प्रस्तुति देगी. उनके लिए स्वतंत्र मंच की व्यवस्था मनसे द्बारा की गई है. साथ ही आनेवाले अतिथियों के लिए भी स्वतंत्र मंच रहेगा. दहीहांडी उत्सव समारोह में वरिष्ठ अधिवक्ता एड. प्रशांत देशपांडे, एनीमेशन कॉलेज के संचालक विजय राउत मनसे नेता पप्पू उर्फ मंगेश पाटिल, शिप्रा मानकर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगे.
प्रेस वार्ता में बताया गया कि अब तक धामणगांव रेलवे, शिरजगांव कस्बा, अमरावती के गोविंदाओं की 6 टीमों ने पंजीयन करवाया है. आनेवाले दो दिनों में और भी गोविंदाओं की टीेमे अपना पंजीयन निश्चित करवायेगी. ऐसी अपेक्षा है. इस साल दहीहांडी स्थल पर महिलाओं के बैठने के लिए स्वतंत्र व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी न हो. 28 अगस्त को आयोजित दहीहांडी स्पर्धा में उपस्थित रहकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में लाभ लें, ऐसा आवाहन आयोजकों द्बारा किया गया है. पे्रसवार्ता में गौरव बांते, प्रवीण डांगे, रावेल गिरी, बबलू आठवले, विक्की थेटे, सुशील पाचगडे, बाबू अमृतकर, मयंग तांंबुसकर, वैभव धोटे, धीरज वानखडे, प्रशांत येरखडे, ऋषिकेश अढाउ, नाविन्य गंधे, तुषार तंतरपाले, गौरव कडू, करण ठाकुर आदि मनसे पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button