अमरावतीमुख्य समाचार

मो. अजिम का दूसरा हत्यारा भी गिरफ्तार

क्राइम ब्रॉन्च ने पुणे से पकडा निखिल कालेल को

* 26 मार्च को नांदगांव पेठ में हुई थी मो. अजिम की हत्या
अमरावती/दि.16 – विगत 26 मार्च को तडके 4 बजे के आसपास नांदगांव पेठ के शिव पार्वती नगर में दो लोगों ने नागपुर निवासी मो. अजिम मो. खालिक नामक कार चालक युवक की चाकू से सपासप वार करते हुए हत्या कर दी थी और उसकी कार लेकर भाग गए थे. अमरावती से लेकर नागपुर तक सनसनी मचा देने वाले इस मामले में स्थानीय अपराध शाखा पुलिस ने वारदात में लिप्त रहने वाले दूसरे आरोपी निखिल दादासाव कालेल (23, वडाई, तह. माना, जि. सातारा) को पुणे से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. साथ ही उसे पुणे से पकडकर अमरावती लाने जाने के बावजूद स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां से उसे 19 जून तक पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश दिया गया.
बता दें कि, 25 मार्च की रात नागपुर निवासी मो. अजिम अपनी स्विफ्ट कार में दो लोगों को लेकर नागपुर से अमरावती पहुंचाने हेतु रवाना हुआ था. लेकिन इन दोनों लोगों ने नांदगांव पेठ पहुंचते-पहुंचते मो. अजिम को अपने साथ पुणे चलने के लिए कहा और मो. अजिम के मना करने पर उसके साथ हुज्जतबाजी करनी शुरु की थी. साथ ही उसे नांदगांव पेठ के पास कार रोकने हेतु कहा था. हकीकत में दोनों ही लोग मो. अजिम की गोली मारकर हत्या करना चाहते थे और उसकी कार लूटकर फरार होना चाहते थे. यह बात ध्यान में आते ही मो. अजिम ने तडके 4 बजे के आसपास अपनी कार को नांदगांव पेठ के पास रोका और जान बचाने के लिए वह एक रिहायशी इलाके की ओर भागा. लेकिन उस समय तक लगभग सभी लोग गहरी नींद में सोये हुए थे और मो. अजिम को कही से कोई मदद नहीं मिल पायी. वहीं दोनों आरोपियों ने मो. अजिम का पीछा करते हुए उस पर चाकू से सपासप वार कर उसकी हत्या की. पश्चात उसकी कार लेकर भाग गए. परंतु यह कार रहाटगांव के पास एक हादसे का शिकार होकर सडक किनारे स्थित गड्डे में जा गिरी. जिसके बाद दोनों आरोपी मासोद होते हुए बडनेरा पहुंचे और वहां से पुणे की ओर भाग गए.
इस मामले में शुरुआत से ही पुलिस के हाथ आरोपियों को लेकर कोई सबूत नहीं थे. लेकिन इसके बावजूद नागपुर विमानतल से लेकर अमरावती तक और बडनेरा रेल्वे स्टेशन के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फूटेज को खंगालते हुए पुलिस ने इससे पहले सिद्धेश्वर चव्हाण नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. जिससे पूरे मामले को लेकर जानकारी हासिल की थी और दूसरे आरोपी की खोजबीन शुरु की थी. जो कल पुणे से पुलिस के हत्थे चढा. मूलत: सतारा जिले का रहने वाला निखिल कालेल नामक यह आरोपी पुलिस को पिछले लंबे समय से चकमा दे रहा था. लेकिन शहर पुलिस के अपराध शाखा ने उसका लगातार पीछा करना जारी रखा और करीब तीन माह बाद उसे पुणे से धर दबोचा.

Related Articles

Back to top button