अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कई गैंग पर मोक्का, एमपीडीए, अनेक होंगे तडीपार

गणपति बैठने से पहले ही

* सीपी रेड्डी का हंटर तैयार
अमरावती /दि.31- अगले शनिवार से शुरु हो रहे 10 दिवसीय गणेशोत्सव और उपरान्त होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए खाकी ने अपनी तैयारी छेड रखी है. गणेशोत्सव के बंदोबस्त को तय करने के साथ महकमे के मुखिया नवीनचंद्र रेड्डी ने अनेक गिरोह पर मोक्का और कुख्यातों पर एमपीडीए एवं तडीपारी की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरु कर देने का समाचार है. अमरावती मंडल को पुलिस के अत्यंत महत्वपूर्ण सूत्रों ने बताया कि, शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने एवं अपराधों पर अंकुश रखने के लिए पुलिस कडे कदम उठाने जा रही है. सीपी रेड्डी का अपराधियों पर कार्रवाई का हंटर तैयार है. अगले कुछ दिनों में अनेक पर कार्रवाई होने की संभावना है.
* हुई थी गैंग की पेशी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, सप्ताहरंभ में अपराधियों के गिरोह की सीपी के सामने पेशी हुई थी. सीपी ने उसी समय गिरोहबाजों को गुनाहों से तौबा करने के हुक्म दिये. उसी प्रकार किसी भी प्रकार के अवैध धंधों, करतूतों से बाज आने कहा. सीपी के निर्देश से कई गिरोह कट मिमियाने लगे थे.
* थानेदारों को निर्देश
अमरावती मंडल को सूत्रों ने बताया कि, गिरोह के पेशी पश्चात अब थानेदारों को निर्देश दिये गये है. जिसमें कहा गया है कि, टोलियों और अपराध जगत से वास्ता रखने वाले लोगों की सूची तैयार करे. यह सूची शीघ्रता से सीपी रेड्डी की टेबल पर रखने कहा गया है. जिसके कारण पुलिस सूत्रों ने अंदाजा जताया कि, गणेशोत्सव से पहले ही कई अपराधी नप सकते हैं.
* होगी कडी कार्रवाई
सीपी रेड्डी ने गिरोहबाजों को अपने कार्यकलापों से बाज आने कहा था. बावजूद इसके कुछ भागों में यह अपराधिक तत्व एक्टीव है. उनके अवैध धंधे भी शुरु रहने की भनक है. जिससे स्पष्ट है कि, सीपी रेड्डी का तडीपारी से लेकर मोक्का जैसी कार्रवाई का हंटर जल्द चलेगा. कई नामचिन इसकी चपेट में आएंगे, ऐसी जानकारी पुलिस सूत्रों ने दी.

* 12 पर एमपीडीए
सीपी रेड्डी द्वारा अपराधियों को केवल सख्त ताकीद नहीं की जाती, बल्कि वे समय आने पर एक्शन जरुर लेते हैं. अब तक एक दर्जन अपराधियों पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई हो चुकी है. सूत्रों की माने तो तीन के प्रस्ताव शीघ्र मान्यता प्राप्त कर सकते हैं. जिससे लगता है कि, ऐन त्यौहारों के सीजन में कुख्यात की रवानगी जेल में होगी.

* मोक्का की 3 कार्रवाई
गिरोह बनाकर गुनाह को अंजाम देने वाली 3 टोलियों पर सीपी रेड्डी के निर्देश से मोक्का की कार्रवाई हो चुकी है. जिसमें शोएब परवेज हत्याकांड के आरोपियों पर मोक्का लगाया गया. वहीं इसी सप्ताह हुई यश रोडगे की भयानक हत्या के मामले में भी आरोपियों पर मोक्का की कार्रवाई की गई है. पुलिस की माने तो आने वाले सप्ताह या पखवाडेभर में कई टोलियां मोक्का की जद में आ सकती है.

Related Articles

Back to top button