अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा स्टेशन पर हुई आतंकी वारदात की मॉकड्रील

अमरावती /दि.12- आगामी 15 अगस्त को सभी सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था को चूस्त-दुरुस्त रखने के साथ ही कहीं पर भी कोई आतंकी वारदात होने पर स्थिति से निपटने की बात को मद्देनजर रखते हुए शहर पुलिस आयुक्तालय द्बारा अलग-अलग स्थानों पर आतंकी वारदात की मॉकड्रील की जा रही है. जिसके तहत आज बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर आंतकवाद विरोधी शाखा, रैपिड एक्शन फोर्स तथा बॉम शोधक व नाशक पथक सहित आरपीएफ व जीआरपी ने मिलकर संयुक्त रुप से इस मॉकड्रील में हिस्सा लिया.
इस मॉकड्रील के तहत आज दोपहर 11 बजे के आसपास बडनेरा रेल्वे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक-2 पर स्थित उच्च श्रेणी पुरुष प्रतिक्षालय में 2 आतंकवादियों द्बारा 2 यात्रियों को बंधक बना लिए जाने की आभासी स्थिति निर्माण की गई. जिसके बाद क्यूआरटी पथक के प्रशिक्षण कमांडो ने मौके पर पहुंचकर त्वरित ढंग से एक्शन लेते हुए बंधक यात्रियों को सुरक्षित बचाया तथा आतंकवादी बने दोनों युवकों को हिरासत में लिया गया.
शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद रेड्डी के आदेश पर पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल के मार्गदर्शन में ली गई इस मॉकड्रील में आंतकवाद विरोधी शाखा के एपीआई योगेश इंगले व 2 पुलिस कर्मी, क्यूआरटी के पीएसआई विनोद चव्हाण व प्रणित पाटिल एवं 14 कमांडों, बडनेरा पुलिस स्टेशन के पीआई नितिन मगर व एक पुलिस कर्मी, बीडीडीएस की प्रभारी पीआई सोनाली गुल्हाणे व 7 पुलिस कर्मी, डॉग स्क्वॉड के श्वान प्रिंस, आरपीएफ के पीआई एस. के. जाधव व 10 पुलिस कर्मी, जीआरपी के एपीआई रमेश मुंडे व 11 पुलिस कर्मी तथा बडनेरा रेल्वे स्टेशन के स्टेशन मास्टर पी. के. सिन्हा ने हिस्सा लिया.

Related Articles

Back to top button