अमरावती

मोदी सरकार ने बनाया महिलाओं को सक्षम

भाजपा के नारीशक्ति सम्मेलन में बोली चित्रा वाघ

गुुरुकुंज मोझरी/दि. 16– नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की महिलाओं को सक्षम बनाने का लक्ष्य केंद्र में रखकर बहुतेरे कदम उठाए हैं. योजनाएं बनाई और क्रियान्वित की. जिसके कारण देश में महिलाएं सतत सक्षम हो रही है. यह दावा भाजपा महिला प्रदेशाध्यक्ष चित्रा वाघ ने तिवसा में आयोजित पार्टी के नारीशक्ति सम्मेलन में किया. मंच पर किरण महल्ले, निवेदिता दिघडे, संगीता शिंदे, सुभाष श्रीखंडे, वसुधा बोंडे, सरिता गाकरे, लता देशमुख, लता गावंडे, आरती वानखडे, रश्मी जाधव विराजमान थी.

वाघ ने कहा कि महिलाओं के लिए घर में शौचालय नहीं होने जैसी शर्मनाक समस्या थी. मोदी सरकार ने घर-घर शौचालय बनवा दिए. ऐसे ही रसोई बनाने में दिक्कत को उज्वला गैस योजना लाकर हल किया. कोरोना महामारी के समय जन-धन खाते में केंद्र ने रकम पहुंचाकर मोदी सरकार ने गरिबों की गृहस्थी को सहयोग किया. उसी प्रकार कोरोना का टीका नि:शुल्क उपलब्ध करवाया. जिससे यह महामारी नियंत्रण में आई.

वाघ ने कहा कि गर्भवती महिलाओं को नि:शुल्क दवाएं, पौष्टिक आहार, प्रसूति हेतु खर्च की राशि दी जाती है. इससे पहले भारत में कांगे्रेस की सरकार थी. महिला प्रधानमंत्री रहने पर भी तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाने का साहस वे नहीं दिखा सकी थी. प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक का ऐतिहासिक कानून बनाकर उनका सम्मान बढा दिया. राज्य में महायुति सरकार ने एसटी बसों में आधी टिकट पर महिलाओं के प्रवास को सुखद, सहज किया. इससे उनका आत्मविश्वास बढने का दावा कर वाघ ने कहा कि महिला सक्षम बनाने की विविध योजनाओं के कारण महिलाओं ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, राजस्थान के विधानसभा चुनावों में भाजपा को भरभरकर वोट दिए. जिससे तीनों राज्यों में भाजपा की सरकार बनी है. उन्होंने महिला पदाधिकारियों से केंद्र की महिला सक्षम बनाने की योजनाएं घर-घर पहुंचाने का आहवान भी किया. प्रस्तावना राजेश वानखडे ने रखी. संगीता शिंदे, रश्मी जाधव, सुहास श्रीखंडे ने भी संबोधन किया. संचालन शिप्रा मानकर ने किया.

Related Articles

Back to top button