अमरावतीमुख्य समाचार

माउली की पादुका का दुग्धाभिषेक

आज शाम वर्धमान नगर में त्रिवेणी संगम दर्शन

* देहू, आलंदी, काचूर्णा से लाई गई है
* कल्याणकर के निवास पर आयोजन
अमरावती/ दि. 5 श्री सद्गुरू अडाणेश्वर दादाजी की पालखी आगमन और संत शंकर महाराज पिंपलखुंटा के आशीर्वाद से नवाथे प्लॉट के पास वर्धमान नगर स्थित मनोहर कल्याणकर के निवासस्थान पर गत शाम माउली की पादुका का शुभागमन ठेठ देहू, आलंदी और वरुड तहसील के काचूरना से हुआ है. आज पूर्वान्ह तीनों पादुका का कल्याणकर परिवार ने पुरोहितों के मंत्रोच्चार में विधिवत दुग्ध अभिषेक तथा पूजन किया. इस समय वारकरी के संत-महात्मा का कीर्तन-प्रवचन भी हुआ. श्री संत ज्ञानोबा माउली आलंदी और श्री संत तुकोबा माउली देहू की पावन पादुका का अंबानगरी आगमन प्रथम बार हुआ है. ऐसे ही श्री संत गजानन महाराज शेगांव की वरूड के काचूर्णा गांव से पादुका लाई गई है. सभी का दर्शन इस समय भाविकों को प्राप्त होगा. अभिषेक-पूजन के समय कल्याणकर परिवार के रिश्तेदार, मेहमान, मित्र परिवार, सदस्य उपस्थित थे. जिनमें अमरावती के अतिरिक्त जिलाधिकारी रामदास सिद्दभट्टी, दादासाहब करंडे, गौरव मेंडसे, पंकज पुरोहित, दिलीप कल्याणकर, विजय कल्याणकर, एड. अजय इंगले, किशोर इटलारे, चेतन जंगले का भी समावेश रहा.
* दोपहर 4.30 से 6.30 दर्शन
पादुका का पूजन मनोहर कल्याणकर, संजय कल्याणकर, पंकज कल्याणकर, सौ. नंदा कल्याणकर, सौ. दिव्या कल्याणकर, कु. ज्ञानदा कल्याणकर आदि ने किया. दर्शन के लिए कल्याणकर के निवास पर श्रद्धालुओं का रेला उमडना शुरु हो गया है.
* भव्य पंडाल और फूलों से सजावट
कल्याणकर निवास पर भव्य पंडाल के साथ ही फूलों की लडियों से सुंदर सजावट की गई है. यह भी बताया गया कि संत तुकोबा माउली की पादुका विश्व भ्रमण पर निकली है. हाल ही में पादुका दुबई भी दर्शनार्थ ले जायी गई थी. वहां से देहू लौटी है और अब सीधे अंबानगरी लाई गई है.

Related Articles

Back to top button