अमरावती

इर्विन अस्पताल में एक्स-रे के लिए पैसे

वीडिओ वायरल होने के बाद प्रशासन हुआ अलर्ट

अमरावती/दि.12– जिला सामान्य अस्पताल में आने वाले कई गरीब, जरुरतमंद व रिश्तेदारों को मनःस्ताप सहन करना पड़ता है. यहां पर एक्स-रे के स्थान पर मरीजों से पैसे वसूले जाने का वीडियो वायरल हुआ है. जिसकी तहकीकात की गई. सुरक्षा रक्षकों ने शुक्रवार 11 अगस्त को एक संशयित को पकड़कर पुलिस के ताबे में दिया.
इर्विन में सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक ओपीडी शुरु रहता है. इस दरमियान आने वाले मरीजों की विविध जांच सहित एक्स-रे निकालना, आवश्यकता होने पर भर्ती करवाया जाता है. यहां पर गरीबी रेखा वाले व्यक्तियों से पंजीयन शुल्क के अतिरिक्त अन्य कोई पैसे नहीं लिए जाते. लेकिन कुछ जांच के लिए नाममात्र शुल्क लिया जाता है.
जरुरतमंदों की सुबह से जांच के लिए घंटों लाईन लगी रहती है. जानकारी नहीं होने से एकाध जांच के लि दस जगह पर सामान्य नागरिकों को घुमना पड़ता है. लेकिन वहीं काम किसी एजंट द्वारा करवाने पर तुरंत किया जाता है. ऐसा आरोप भी अनेक बार होता है. कुछ दिनों से एक्स-रे निकालने के स्थान पर 50 से 100 रुपए के हिसाब से पैसे लिये जाते है. ऐसा आरोप कर इस संदर्भ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उस वीडिओ की दखल लेकर जिला शल्य चिकित्सकों ने गुरुवार 10 अगस्त को शहर कोतवाली पुलिस को एक पत्र दिया, पत्र में इस मामले की जांच कर पैसे लेते पाये जाने पर उसे गिरफ्तार करे, ऐसी मांग की. जिसके अनुसार शुक्रवार 11 अगस्त को एक व्यक्ति एक्स-रे निकालने के स्थान पर पैसे मांगते पाया गया. उसे तैनात सुरक्षारक्षक ने रोका व पुलिस को जानकारी दी. पलिस ने उस संशयित को पकखर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की.

वायरल वीडियो के कारण मामले की तहकीकात करने के उद्देश्य से शहर कोतवाली पुलिस को पत्र दिया है. कोई भी पैसे की मांग करते पाये जाने पर कार्रवाई की जाए, ऐसा कहा गया है.
– डॉॅ. दिलीप सौंदले, जिलाशल्य चिकित्सक, अमरावती

Related Articles

Back to top button