अमरावतीमहाराष्ट्र

तीन दिनों में ई-केवायसी करने पर ही खाते में पैसे

पीएम किसान लाभार्थी हेतु ग्राम-ग्राम में अभियान

* 15 जून अंतिम तिथि
अमरावती/दि.12– जिले के 2.76 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ मिल रहा है. तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पश्चात पहली कैबिनेट बैठक में नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान योजना के 20 हजार करोड रुपए जारी किए. यह 17 वीं किश्त है. इसके लिए 15 जून तक समयसीमा तय है कि, किसानों को ई-केवायसी करवाना है. कृषि महकमे में गांव-गांव में लाभार्थियों के लिए मुहिम छेड रखी है. किसानों को अपना खाता आधार से लिंक करने के साथ भूमि अभिलेख में दर्ज जमीन का ब्यौरा देना आवश्यक है.

* कृषि अधीक्षक ने किया आवाहन
जिला कृषि अधीक्षक अधिकारी राहुल सातपुते ने किसान वर्ग का आवाहन किया कि, विभाग प्रत्येक गांव में 15 जून तक विशेष अभियान चला रहा है. जिसका लाभार्थी लाभ ले सकते है. यंत्रणा को सहयोग करने से किसानों का ही फायदा है. उन्हें पीएम सम्मान योजना के अलावा अन्य योजनाओं का भी इसके कारण लाभ मिलनेवाला है. इसलिए आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध करवाकर अपना खाता आधार लिंक कर सकते हैं.

* 6 हजार किसानों का शुमार
जिले में पौने तीन लाख किसानों को सम्मान योजना के दो-दो हजार रुपए की किश्त प्राप्त होती है. 6 हजार लाभार्थी किसानों ने अपना खाता आधार लिंक नहीं करवाया है. उनसे महकमे ने खाता अपडेट करने और लिंक करवाने का अनुरोध किया है. ऐसा न करने पर योजना के 17 वे हफ्ते का लाभ नहीं मिल पाएगा. इसके लिए केवल भूमि अभिलेख से जमीन का ब्यौरा, आधार संलग्न बैंक खाता की जानकारी देना है.

Related Articles

Back to top button