अमरावती

जिले के विकास हेतु अधिकाधिक निधि ः यशोमती ठाकूर

18 करोड़ की निधि से विविध विकास कामों का भूमिपूजन

अमरावती/दि.31-गांव में दर्जेदार शैक्षणिक सुविधा, उत्कृष्ट शालेय इमारत, कक्षाएं, प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा, तकनीकी ज्ञान पर आधारित उपकरणों से सुसज्ज अस्पताल सहित अन्य भौतिक सुविधा, अद्यावत व्यायामशाला,परिसर का सौंदर्यीकरण,सभागृह,विश्रामगृह, ग्राम पंचायत इमारत आदि की निर्मिति करते समय जिले के लिए अधिकाधिक निधि का नियोजन किया गया है, यह जानकारी पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने रविवार को दी.
विविध योजना अंतर्गत 17 करोड़ 85 लाख रुपए प्राप्त निधि से मोर्शी तहसील के गांवों में विकास कामों का भूमिपूजन यशोमती ठाकूर द्वारा किया गया. गांव में दर्जेदार व गुणवत्तापूर्ण सुविधाओं की निर्मिति की जाये, गांव के नागारिकों की सुविधा हेतु तेजी से काम पूर्ण किए जाये, ऐसे निर्देश उन्होेंने संबंधितों को दिए. इस समय मोर्शी तहसील के उपविभागीय अधिकारी नितीन हिंगोले, तहसीलदार सागर ढवले आदि उपस्थित थे.
मोर्शी तहसील के राजुरवाड़ी में 1 करोड़ रुपए अनुसार प्राप्त निधि से तलणी पिंपलखुटा रास्ते पर दो छोटे पुल के काम का भूमिपूजन, जिला वार्षिक योजना से प्राप्त करीबन 60 लाख रुपए की निधि से पशुवैद्यकीय अस्पताल का निर्माणकार्य व 10 लाख रुपए निधि से रास्ते का लोकार्पण, 10 लाख रुपए की निधि से मुस्लिम कब्रस्तान का निर्माणकार्य एवं सौंदर्यीकरण का भूमिपूजन ठाकूर के हाथों किया गया. इस समय सरपंच पल्लवी मानकर, उपसरपंच पद्मा डोलस आदि उपस्थित थे.
मोर्शी तहसील के शिरलस में 10 लाख रुपए निधि से ग्रामपंचायत भवन का व राष्ट्रीय ग्राम स्वराज्य अभियान अंतर्गत नागरी सुविधा केंद्र का लोकार्पण, 8 लाख रुपए की निधि से व्यायाम शाला का लोकार्पण, शाला की कक्षाओं की दुरुस्ती का लोकार्पण पालकमंत्री द्वारा किया गया. इस अवसर पर सरपंच निपेश चौधरी, रमेश काले आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button