अमरावतीविदर्भ

 १०० से अधिक आरोपी होंगे तडीपार

शहर से ७० तडीपार, ३१ के प्रस्ताव

  • एक आरोपी के खिलाफ एमपीडीए और तीन पर होगी कार्रवाई

अमरावती आगामी तिज त्यौहारों को देखते हुए शहर में शांति, सुव्यवस्था, कानून व्यवस्था अबाधित रहे, त्यौहारों की प्रक्रिया बगैर तनाव के पूर्ण हो इस वजह से शहर में रिकॉर्डधारी सक्रिय अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए शहर पुलिस ने अभियान छेडा है. जिसके तहत अब तक ७० आरोपियों को शहर की सरहद से व जिले के बाहर तडीबार किया गया है. शहर में और ३१ सक्रीय बदमाशों को तडीपार किये जाने की प्रक्रिया शुरु है. यह प्रक्रिया के बाद तडीपार का शतक पूरा होगा.

दूसरी तरफ एक आरोपी के खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई की गई. मगर आरोपी शहर से फरार हो जाने के कारण एमपीडीए की कार्रवाई प्रक्रिया में ही है. इसके अलावा तीन आरोपियों के खिलाफ एमपीडीए का प्रस्ताव आर्थिक अपराध शाखा पुलिस के व्दारा तैयार किया गया है. पुलिस के इस अभियान से अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने वाले लोगों में खलबली मच गई है.

बडनेरा व गाडगे नगर में सबसे ज्यादा

पुलिस आयुक्त संजय बाविस्कर के आदेश पर शहर के जोन क्रमांक १ के डीसीपी यशवंत सोलंके और जोन क्रमांक २ के डीसीपी शशिकांत सातव ने आयुक्तालय के १० पुलिस थाना क्षेत्र में सक्रिय बदमाशों के खिलाफ तडीपार करने के प्रस्ताव तैयार करने के आदेश दिये है. जिसके आधार पर जोन क्रमांक १ में अब तक ५० बदमाशों को तडीपार किया गया है. वहीं जोन क्रमांक २ में २० तडीपार आरोपियों का समावेश है. इसमें सबसे अधिक गाडगे नगर व बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र के २०-२० तडीपार आरोपी शामिल है और अब ३१ बदमाशों को तडीपार करने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. जल्द ही उन बदमाशों को तडीपार किया जाएगा.

शतक बनाने का टार्गेट

तिज, त्यौहार के समय कानून व्यवस्था व शांति बनाये रखने के उद्देश्य से इस वर्ष १०० सक्रिय बदमाशों को शहर से तडीपार करने का तय किया गया है. उसमें से ७० बदमाशों को तडीपार किया गया है. ३१ बदमाशों का प्रस्ताव तेैयार किया जा रहा है. प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही उन्हें भी तडीपार किया जाएगा.

– यशवंत सोलंके, डीसीपी अमरावती

Related Articles

Back to top button