अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सरकार को लिफाफे में भेजी 25 हजार से अधिक आपत्ति

राजकमल चौक पर ओबीसी का बडा प्रदर्शन

* हस्ताक्षरों से भरे 3 बडे फ्लैक्स
* डाक घर पहुंचा हजारों का मोर्चा
* एकच पर्व ओबीसी सर्व के फलक ने खींचा ध्यान
अमरावती/ दि. 7- ओबीसी आरक्षण बचाने की घोषणा कर एक ओबीसी लाख ओबीसी का नारा देकर आज अमरावती में बडा प्रदर्शन आयोजित किया गया. जिसमें हजारों ओबीसी सहभागी होने के साथ जोरदार प्रदर्शन कर अधिसूचना का मसौदा रद्द करने की मांग की गई. 25 हजार से अधिक आपत्तियां पोस्ट के लिफाफे में डालकर पोस्ट की गई. सरकार के नाम यह आपत्तियां भेजने वालों में ओबीसी समाज की लगभग 40 जातियों के प्रतिनिधि जिनमें बडी संख्या में महिलाओं का भी समावेश था, शामिल रही. आंदोलन का नेतृत्व संजय हिंगासपुरे, डॉ. श्रीरामपंत कोल्हे, वासुदेव चौधरी, एड. दिलीप एडतकर, पूर्व सांसद अनंत गुढे आदि ने किया.
* 25 हजार लिफाफे तैयार
तैलिक समिति के राज्य अध्यक्ष संजय हिंगासपुरे ने बताया कि ओबीसी आरक्षण बचाने सरकारी अध्यादेश पर आपत्ति जताने के लिए 25 हजार से अधिक डाक टिकटयुक्त लिफाफे भेजे गए हैं. इसके अतिरिक्त भी हजारों लिफाफे और पत्र की व्यवस्था रेडी थी. राजकमल चौक पर लगाए गए फ्लैक्स पर हस्ताक्षर करने के बाद कतारबध्द होकर ओबीसी समाज के स्त्री-पुरूष हजारों की संख्या में डाकघर में लिफाफा डाक के डिब्बे में डाला.
* हस्ताक्षर के लिए 3 विशाल फ्लैक्स
हिंगासपुरे ने बताया कि ओबीसी कोटे से मराठा आरक्षण देने का विरोध करने का हस्ताक्षर अभियान सुबह 9.30 बजे राजकमल चौराहे पर आरंभ हो हो गया. जन-जन के हस्ताक्षर जमा करने 15 बाय 10 के 3 फ्लैक्स बनाए गए थे. जिन पर हजारों ओबीसी स्त्री-पुरुषों ने जोश से दस्तखत किए.
* शांतिपूर्ण, एक लाइन से गए डाकघर
राजकमल चौक पर हजारों ओबीसी एकत्र हुए. उनके हाथों में नारे अंकित तख्तियां थी. जिन पर एकच पर्व ओबीसी सर्व, अधिसूचनेचा मसौदा रद्द करा आदि नारे अंकित थे. इन नारों ने सभी का ध्यान खींचा. शासन से मराठा समाज को आरक्षण देने के लिए ओबीसी कोटे को धक्का नहीं लगने का अनुरोध किया गया.

Related Articles

Back to top button