अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विभिन्न विभागों के 30 पदों के लिए 300 से अधिक उम्मीदवारों ने दिया परिचय

कौशल्य, रोजगार, उद्योजकता व नाविन्यता विभाग व मुख्यमंत्री जनकल्याण कक्ष का संयुक्त आयोजन

* मुख्यमंत्री युवा कार्य प्रशिक्षण योजना में जिले भर से युवाओं ने लिया सहभाग
अमरावती/दि.31- कौशल्य, रोजगार, उद्योजकता व नाविन्यता विभाग व मुख्यमंत्री जनकल्याण कक्ष के संयुक्त तत्वधान में मुख्यमंत्री युवा कार्य प्रशिक्षण योजना का आयोजन आज सुबह 10 बजे से जिलाधिकारी कार्यालय के नियोजन भवन के सभागृह में आयोजित किया गया था. योजना अंतर्गत जिलाधिकारी कार्यालय व्दारा विभिन्न विभागों के विभिन्न प्रायोगिक तौर पर 30 प्रशिक्षण पदों के लिए चयन किया गया. इन 30 पदों लिए जिले व अमरावती विभाग से लगभग 300 से अधिक युवक-युवतियों ने अपना नाम दर्ज कराया.
कौशल्य, रोजगार, उद्योजकता व नाविन्यता विभाग व मुख्यमंत्री जनकल्याण कक्ष के संयुक्त तत्वधान में मुख्यमंत्री युवा कार्य प्रशिक्षण योजना के अंतर्गत आज हुए पंजीयन व इंटरव्यू के माध्यम से 30 चयनीत विद्यार्थियों को अलग अलग विभागों में 6 माह के लिए अलग अलग पदों पर इंटर्न शीप के तौर पर नियुक्त किया जाएगा. इस दौरान इन प्रशिक्षणार्थियों का 6 माह तक मानधन भी शुरू रहेगा. जिसके बाद अन्य पंजीकृत विद्यार्थी जिला परिषद, मनपा, नप, जिलाधिकारी कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों में निकलने वाली भर्ती के लिए भई इंटरव्यू दे सकते है. आज जिला नियोजन भवन के सभागृह में आयोजित कार्यशाला में यहां आए युवक-युवतियों का पंजीयन करने के साथ ही उनके दस्तावेजों का जांच भी की गई. वही पंजीयन कराने वाले प्रशिक्षणार्थी युवक-युवतियों के उनके विभागों में जल्द प्रायोगित तौर पर नियुक्ती दी जाने की जानकारी भी विभाग की ओर से दैनिक अमरावती मंडल को दी गई.

6 महिने तक प्रशिक्षणार्थियों को मिलेगा मानधन
युवक, युवतियों की शिक्षा के बाद प्रत्यक्ष काम का प्रशिक्षण देकर उनकी क्षमता बढाने के लिए कार्यप्रशिक्षण योजना अंतर्गत प्रशिक्षणार्थियों को शैक्षणिक पात्रता के अनुसार 12वीं पास के लिये 6 हजार रुपये, आईटीआई या पदवीधारक के लिए 8 हजार रुपये व पदवीधारक या ग्रेज्युएट व पीजी के लिए 10 हजार रुपये प्रति महिना शासन की ओर से मानधन दिया जाएगा. इस कार्य प्रशिक्षण की समयावधी 6 महिने तक रही गई है. इसके बाद प्रशिक्षणार्थियों को किसी तरह का मानधन नहीं मिलेगा.

जिले के बेरोजगार युवक-युवती महास्वयं पोर्टल पर पंजीयन करें. इस पर इस योजना अंतर्गत उपलब्ध होने वाले पदो पर आवेदन कर इस योजना का लाभ लें.
प्रांजली बारसकर, सहायक आयुक्त,
कौशल्य,रोजगार,उद्योजकता व नाविन्यता विभाग व मुख्यमंत्री जनकल्याण कक्ष

Related Articles

Back to top button