अमरावती

32 हजार से अधिक भक्तों ने की लालपरी में यात्रा

महाशिवरात्रि पर ‘शंभू महादेव यात्रा’ नाम से विशेष बस

अमरावती/ दि.24 – लाखों भक्तों का श्रद्धा स्थान रहने वाले सुप्रसिध्द श्री शंभू महादेव सालबर्डी यात्रा के लिए एसटी महामंडल की ओर से 15 से 23 फरवरी के बीच जिले के बस डिपो से ‘शंभू महादेव यात्रा’ नाम से एक विशेष बस छोडी गई. इसकी शुरुआत के चार दिनों याने 19 फरवरी तक मिली जानकारी के अनुसार 32 हजार 200 भक्तों ने महामंडल की बस से शंभू महादेव के दर्शन किय.
पहले दिन अमरावती, चांदूर बाजार, मोर्शी व वरुड इन चार डिपो से 45 बस के माध्यम से 960 फेरियां लगाई गई. इसमें 35 हजार 104 किलोमीटर की यात्रा इस बस के माध्यम से हुई. जिसके माध्यम से महामंडल को 13 लाख 50 हजार रुपए की आय हुई. यात्रा अभी भी शुरु है. अंतिम दिन यात्रा से 20 लाख रुपयों से अधिक आय हुई, ऐसा विभागीय नियंत्रक निलेश बेलसरे ने बताया.
विशेष 45 बसेस की व्यवस्था
सालबर्डी की तरह ही अमरावती शहर से सटे पुरातन श्री क्षेत्र कोंडेश्वर में महाशिवरात्रि के अवसर पर भक्तों की बडे पैमाने पर भीड होती है. इसे देखते हुए एसटी महामंडल ने अमरावती व बडनेरा बस स्टैंड से अधिक बस की व्यवस्था की थी. इस सुविधा का हजारों भक्तों ने लाभ लिया. इसी कारण महामंडल को अच्छी आय हुई है. इसके लिए 45 विशेष बसेस की व्यवस्था की गई थी. ऐसा भी विभाग नियंत्रक निलेश बेलसरे ने बताया.

Related Articles

Back to top button