अमरावतीमुख्य समाचार

40 से अधिक संस्था-संगठनों ने रखा आरक्षण का पक्ष

ओबीसी आरक्षण समर्पित आयोग ने स्विकारे निवेदन

* संभागीय आयुक्तालय में निवेदनों पर सुनवाई
अमरावती/दि.28– स्थानीय निकाय संस्थाओं में ओबीसी प्रवर्ग को आरक्षण देने के लिए गठित ओबीसी समर्पित आयोग ने आज संभागीय आयुक्त कार्यालय में उपस्थित रहकर नागरिक, राजकीय-सामाजिक संस्थाओं से निवेदन स्विकारे. 40 से अधिक संस्था-संगठनों के 150 से अधिक लोगों ने ओबीसी आरक्षण का पक्ष आयोग के समक्ष रखा. ओबीसी आरक्षण समर्पित आयोग के अक्षय जयंतकुमार बांठिया, सदस्य नरेश गीते, डॉ. शैलेशकुमार दारोकार, एच.बी. पटेल, सदस्य सचिव पंकजकुमार आदि ने संभागीय आयुक्तालय के अलग-अलग 2 कक्षों में नागरिकों से चर्चा कर उनकी राय जानी, निवेदनों का स्विकार कर ओबीसी आरक्षण को लेकर चर्चा की.
आज सुबह 9.30 बजे से ओबीसी आरक्षण समर्पित आयोग के सदस्यों ने लोगों से निवेदन स्विकारना शुरु किया. आयोग से भेट करने के लिए संभागीय आयुक्तालय में 18, जिलाधीश कार्यालय में 11 व संभाग के अन्य जिलों से 6 से अधिक संस्था-संगठनों ने पंजीयन किया था. वहीं 29 से अधिक संगठन व नागरिकों ने समय पर ओबीसी समर्पित आयोग से भेट कर चर्चा की. आयोग द्बारा लिये गये इस सुनावनी के लिए अमरावती संभाग के सभी 5 जिलाधिकारी कार्यालय में मदद कक्ष खोले गये थे. जिसके तहत 30 से अधिक संस्था-संगठनों ने ओबीसी आयोग को मिलने का समय मांगा था. उसी प्रकार समय पर उपस्थित संस्था व लोगों से भी आयोग ने भेट कर निवेदन स्विकारे.
अमरावती दौरे पर पहुंचे ओबीसी आरक्षण समर्पित आयोग ने संभागीय आयुक्तालय में अप्पर संभागीय आयुक्त निलेश सागर, जिला परिषद के मुख्याधिकारी अविश्यांत पंडा, आपूर्ति उपायुक्त अजय लहाणे, उपजिला चुनाव अधिकारी नरेंद्र फुलझेले, आयोग के संशोधन अधिकारी डॉ. नितीन धाकतोडे, निवासी उपजिलाधीश आशिष बिजवल सहित सभी 5 जिलों के निवासी उपजिलाधीश व विविध विभागों के अधिकारियों से चर्चा की. सभी अधिकारियों से हुई बैठक में आयोग द्बारा संभाग के विभिन्न विषयों का जायजा लिया गया. संभागीय आयुक्त कार्यालय में अप्पर आयुक्त निलेश सागर, उपायुक्त लहाणे, सहायक आयुक्त कालकर, तहसीलदार पाथरे, नप प्रशासन अधिकारी गीता वंजारी ने आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों का स्वागत किया. सुबह 11.30 बजे तक यह सुनवाई प्रक्रिया जारी थी.

Related Articles

Back to top button