अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दोपहर तीन बजे तक 60 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान

जिला वकील संघ के चुनाव को मतदाताओं ने दिया भारी प्रतिसाद

अमरावती/दि.30- आज शनिवार 30 मार्च को जिला वकील संघ का चुनाव संपन्न हुआ. जिसमें अपने नये अध्यक्ष, सचिव तथा नयी कार्यकारिणी के लिए 1344 वकील मतदाताओं में से दोपहर तीन बजे तक 800 से अधिक मतदाताओं ने वोटिंग किए. चुनाव में दोपहर तक 60 प्रतिशत से अधिक मतदान होने की बात चुनाव अधिकारियों व्दारा दैनिक अमरावती मंडल को बताई गयी.
आज हुए जिला वकील संघ के चुनाव न्यायालय परिसर के पुराने बार रुम में सुबह 11 बजे से दोपहर 4 बजे तक मतदान प्रक्रिया हुई. चुनाव प्रक्रिया के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी के रुप में एड. उज्जवल सोनोने सहित सहायक चुनाव अधिकारी एड. सुधीर तायडे, एड. मुकेश देशमुख, एड. पंकज टावरे, एड. भूषण कोकाटे, एड. नरेश रोडगे, एड. भारती जाने, एड. रजनी पच्छेल, एड. पायल गाडे, एड. शुभांगी मेश्राम आदि ने काम संभाला. मतदान प्रक्रिया दोपहर 4 बजे तक चली, जिसके बाद लगभग देढ घंटे का विश्राम लेने के पश्चात शाम 5.30 मतगणना की प्रक्रिया प्रारंभ हुई. इस अवसर पर कोर्ट परिसर में वकील मतदाताओं की काफी भीड दिखाई पडी. उम्मीदवार सभी मतदाताओं से अपने नाम के बैलेट पर ठप्पा लगाने के लिए आवाहन करते नजर आए. मतदाताओं के लिए मंडप की व्यवस्था के साथ ही, पीने के पानी व बैठने की व्यवस्था की गई थी. चुनाव प्रक्रिया पुर्ण करने के लिए शुक्रवार से ही मतपेटियां व अन्य व्यवस्था पुर्ण कर ली गई थी.

रात 10 बजे तक चलेगी मतगणना
आज हुए वकील संघ के चुनाव में बैलेट पेपर पर हुए मतदान की गिनती शाम 5 .30 बजे से शुरु होगी. जिसकी बैटेल छटनी के साथ ही रात 10.30 बजे से 11 बजे तक चलने की बात चुनाव सहायक अधिकारी सुधीर तायडे ने दी.

रोजेदार,दिव्यांग,महिला मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था
चुनाव में मतदान करने पहुंचे मतदाताओं के लिए बैठने, पेयजल सहित अन्य व्यवस्था की गई थी. इसी के साथ दिव्यांग, महिला सदस्य, वरिष्ठ विधिज्ञ और रोजेदार वकील मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी. खबर लिखे जाने तक मतदान प्रक्रिया प्रारंभ थी.

अध्यक्ष पद हेतु काले व कलंत्री के बीच टफ फाईट
1344 पंजीकृत सदस्यों वाले जिला वकील संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए तीन उम्मीदवार एड. विश्वास काले, एड.अतुल चुटके व एड.नंदु कलंत्री तथा सचिव पद के लिए एड.चंद्रसेन उर्फ चंदू गुडसुंदरे, एड.रमेश माली व एड. मोहन मोरे ऐसे तीन तीन सदस्यों के साथ ही 10 एक्ज्युटीव सदस्य के लिए उम्मीदवार खडे थे. इस चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए एड. विश्वास काले तथा नंदु कलंत्री तथा सचिव पद हेतु चंदू गुडसुंदरे तथा रमेश माली के बीच टफ फाईट नजर आई. किंतु रात 10 बजे के बाद मतगणना होने पर ही सही परिणाम सामने आएगें. जिसका इंतजार शहर व जिले के वकीलों को बेसब्री से है.

Related Articles

Back to top button