अमरावती

गणेश चतुर्थी को 800 से अधिक दुपहिया वाहनों की बिक्री

इलेक्ट्रीक वाहन ग्राहकों की पहली पसंद बने

अमरावती/दि.26– गणेश चतुर्थी के अवसर पर जिले में 800 से अधिक वाहनों की बिक्री हुई है. ग्राहकों की पसंद अब इलेक्ट्रीक वाहनों की अधिक हुई है. गणेशोत्सव के दौरान अब तक 300 से अधिक वाहनों की बिक्री हुई है. जबकि 500 पेट्रोल पर चलनेवाले दुपहिया वाहन ग्राहकों व्दारा खरीदे गए हैं.
दुपहिया अथवा चार पहिया वाहन अनेके लोग शुभ मुहुर्त पर ही खरीदी करते हैं. इस विशेष मुहुर्त पर वाहनों की खरीदी बडी संख्या में होती रहती है. इलेक्ट्रीक और पेट्रोल के वाहनों के भाव बढने के बावजूद ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी तेजी दिखाई देती है. गणेश चतुर्थी के दिन हर घर में विघ्नहर्ता विराजमान हुए हैं. वर्तमान में त्यौहारों के दिन रहने से सभी तरफ भक्तिमय वातावरण है. गणेशोत्सव के मुहुर्त पर जिले में पेट्रोल पर चलने वाले 500 के करीब दुपहिया वाहनों की बिक्री की गई. पेट्रोल के भाव बढते रहने से अनेक नागरिक अब इेक्ट्रीक वाहनों को भी अधिक पसंद करने लगे हैं. गणेश चतुर्थी के दिन शहर में 300 से अधिक इलेक्ट्रीक वाहनोें की बिक्री होने की जानकारी है. इलेक्ट्रीक वाहनों की संख्या शहर में बढने के बावजूद अब तक चार्जिंग स्टेशन नहीं है. महंगाई के बावजूद वाहनों की खरीदी दिनोंदिन बढती जा रही है. वाहनों के विभिन्न मॉडेल अलग-अलग शोरुम में आते रहने से ग्राहक उसे ज्यादा पसंद करते हैं. चार पहिया वाहनों के लिए लोगों को 4 से 6 माह प्रतीक्षा करनी पडती है. अभी शहर के शोरुम में वेटिंग पर नंबर चल रहे हैं.
* 8 कार की बिक्री
गणेश चतुर्थी के अवसर पर शहर में 8 इलेक्ट्रीक कार की बिक्री होने की जानकारी प्रादेशिक परिवहन विभाग ने दी है. दुपहिया वाहन 90 हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक है. जबकि चार पहिया वाहन की कीमत 4 लाख से अधिक है.
* हर दिन नए बदलाव
हर दिन वाहनों में संबंधित कंपनियों की तरफ से नए बदलाव किए जा रहे हैं. वर्तमान में बैटरी संबंधित नए तकनीकी इस्तेमाल किए जा रहे हैं. गणेश चतुर्थी के अवसर पर अनेक ग्राहकों ने इलेक्ट्रीक वाहन खरीदी किए हैं.
– मोहम्मद हसन,
वाहन विके्रता
* सबसीडी कम की गई
शुरुआत में इलेक्ट्रीक वाहनों को अच्छा प्रतिसाद था. लेकिन हाल में इन वाहनों की सबसीडी सरकार व्दारा कम किए जाने से वाहनों के भाव बढे हैं. कुछ मॉडेल के दाम पेट्रोल वाहनों से भी अधिक हुए है.

Related Articles

Back to top button