अमरावती

मोर्शी की शिक्षिका पर परतवाडा में गलत इलाज

डॉक्टर के खिलाफ पति की शिकायत

  • समय पर निदान न लगने से मृत्यु

परतवाडा/दि.26 – डॉक्टर की लापरवाही व गलत औषधोपचार के चलते आदर्श शिक्षिका रहने वाली पत्नी की मृत्यु हो जाने की शिकायत उसके पति ने परतवाडा पुलिस समेत जिलाधिकारी, स्वास्थ्य मंत्रालय के पास की है. संबंधित डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग उन्होंने की है.
रविंद्र उत्तमराव टीपरे (सौरभ कॉलोनी, सिंभोरा रोड, मोर्शी) यह शिकायतकर्ता का नाम है. उनकी शिकायत के अनुसार 4 अप्रैल को परतवाडा में उनका समूचा परिवार डॉ.वैभव पाटील के अस्पताल में कोरोना बीमारी पर इलाज चल रहा था. 6 अप्रैल को पत्नी प्रतिभा का सिर दुखने लगा. 7 अप्रैल को चेहेरे का एक हिस्सा और आँख पर सूजन आयी. उस ओर डॉक्टर ने पूरी तरह दुर्लक्ष करने की शिकायत रविंद्र टीपरे ने संबंधित सभी विभागों के पास की, ऐसा बताया गया. इस मामले में न्याय की अपेक्षा रहने की बात उन्होंने कही.

नागपुर में इलाज के दौरान मौत

गंभीर रुप से बीमार रहने वाली प्रतिभा टीपरे को 11 अप्रैल को नागपुर के रामदास पेठ स्थित निजी अस्पताल में दाखल किया गया. किंतु इलाज के दौरान 15 अप्रैल को सुबह 9.30 बजे पत्नी की मृत्यु हुई. प्रारंभ में डॉ.वैभव पाटील ने समय बिताया. बीमारी बढने से पत्नी की मृत्यु हुई. जिससे संबंधितों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग रविंद्र टीपरे ने की है.

गलत औषधोपचार से ली छुट्टी

डॉक्टर ज्यादा क्षमता की गोलियां दे रहे थे. जिससे प्रकृति बिगड जाने के कारण आखिर बिनती कर 10 अप्रैल को बीमार पत्नी के आगामी इलाज के लिए यहां से छुट्टी ली. उसे अमरावती रेफर किया. वहां म्युकरमायकोसिस इस फंगल इन्फेक्शन का निदान होने की बात रविंद्र टीपरे ने कही.

  • संबंधित डॉक्टर के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत प्राप्त हुई है. वैद्यकीय नियम के अनुसार मामले की जांच शुरु की गई है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.
    – सदानंद मानकर, थानेदार परतवाडा

Related Articles

Back to top button