अमरावती

मां-बेटी ने लगा ली फांसी

बेटी को अकेली नहीं छोड सकती इसीलिए साथ ले जा रही हूं

मृत्यु से पूर्व सुसाईड नोट में किया उल्लेख
खोलापुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र की सनसनीखेज घटना
अमरावती/दि.21 – आत्महत्या की कोई जांच न करें, किसी को दोषी न ठहराएं, बेटी को दुसरे की जिम्मेदारी पर छोड नहीं सकती. इस वजह से उसे साथ लेकर जा रही हूं, ऐसा मृत्यु पूर्व सुसाईड नोट में लिखने के बाद मां और बेटी ने अपनी ही घर में खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह सनसनीखेज घटना खोलापुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र में उजागर हुई.
भाग्यश्री दीपक भले (35), स्वरा दीपक भले (10, दोनों खोलापुरी गेट परिसर) यह फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाली मां-बेटी का नाम है, ऐसी जानकारी खोलापुरी गेट के थानेदार पंकज तामटे ने दी. जानकारी के अनुसार भाग्यश्री के पति ने 4-5 वर्ष पूर्व आत्महत्या कर ली थी, ऐसा उनके करीबी व्यक्ति ने बताया. तब से भाग्यश्री उसकी छोटी बेटी के साथ खोलापुरी गेट परिसर में मायके पिता गौतम वानखडे के घर रहने के लिए आयी. स्वरा कक्षा 3 री में पढती थी. भाग्यश्री की मां सुबह ही बाहरगांव गई थी. साथ में रहने वाले दामाद व बहन दोनों भी मजदूरी करने के लिए बाहर चले गए. भाग्यश्री ही खुद लोगों के यहां बर्तन धोकर दो रुपए कमाती थी. घटना के समय मां-बेटी दोनों घर में थी. शाम 4.30 से शाम 5 बजे के बीच बाहरगांव से मां वापस लौटी. दरवाजा अंदर से बंद था. दरवाजा खटखटाने पर किसी तरह का कोई प्रतिसाद नहीं मिला. तब पडौसियों को बुलाकर अंदर देखा, तो किचन के ओटे के पास छत के सहारे दोनों मां-बेटी की लाश फांसी के फंदे पर झूलते हुए दिखाई दी. रिश्तेदारों ने इसकी जानकारी खोलापुरी गेट पुलिस को दी. पुलिस ने लाश नीचे उतारने के बाद घटनास्थल का पंचनामा कर दोनों की लाश पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल के पोस्टमार्टमगृह रवाना की.
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट होगा
इस घटना की गंभीरता को देखते हुए गहन तहकीकात की जाएगी. पहले किसने फांसी लगाई कि, मां-बेटी ने साथ में ही फांसी ली, यह बात भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगी.
– पंकज तामटे,
थानेदार, खोलापुरी गेट.

Related Articles

Back to top button