अमरावती

नाबालिग लडकी को बेचने वाली मां गिरफ्तार

आरोपियों की संख्या पहूंंची दो पर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२४ – गाडगे नगर पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले शोभा नगर में किराये पर रहने वाली मां ने ही अपनी बेटी को अहमदाबाद में ले जाकर 3 लाख में बेचा था. कल सुबह अहमदाबाद से बेटी को ले जाने के लिए आयी हुई मां को पुलिस ने खबर मिलते ही हिरासत में लिया. इससे पहले पुलिस ने पिता को गिरफ्तार किया था.
नाबालिग लडकी के माता पिता खोलापुरी गेट पुलिस स्टेशन अंतर्गत जयदेव क्षिरसागर के घर किराये पर रहते थे. 3 महिने में ही उन्होेंने कमरा बदलकर गाडगे नगर क्षेत्र के शोभा नगर परिसर में रहने गए. वहां कुछ दिन रहे, मां ने ही बेटी के लापता होने बाबत 12 जुलाई को गाडगे नगर पुलिस में शिकायत दी थी. उससे पहले नाबालिग लडकी को अहमदाबाद में ले जाकर 3 लाख में बेचकर वहां के एक युवक के साथ उसका विवाह करवा दिया गया था. यह नाबालिग लडकी यहां 8 दिन रहने पर वहां से वह भाग निकली और सीधे खोलापुरी गेट थाना क्षेत्र में रहने वाले पुराने घर मालिक के घर गई. उसने वहां घटीत प्रकार वहीं पर किराये से रहने वाली एक महिला को बताया. इससे पहले सौतेले पिता ने उसे आसेगांव में ले जाकर एक कमरे में कैद किया था. वहां से यह लडकी भागने के प्रयास में रहते समय उसे फिर पकडकर घर लाया गया. जिस समय लडकी को बाहर ले जाया जा रहा था, उस समय उसे उसकी मां ही नशा का इंजेक्शन देती थी. जिससे इस लडकी को वह कहा है, इसकी जानकारी भी नहीं रहती थी, ऐसा उसने पुलिस को बताया. कल सुबह नाबालिग लडकी की मां लडकी को फिर ले जाने के लिए अमरावती में आ रही है, इस तरह की जानकारी मिली थी. उसपर पुलिस ने जाल बिछाकर उसे हिरासत में लिया है. गाडगे नगर पुलिस इस महिला से कडी पूछताछ कर रही है.

नाबालिग लडकी को फिर अहमदाबाद ले जाने के लिए उसकी मां आ रही है, इस तरह की जानकारी मिली थी. उसपर महिला के घर के आसपास पुलिस ने नजर रखी थी. सुबह के दौरान लडकी की मां आते ही उसे पुलिस ने हिरासत में लिया. नाबालिग लडकी यह उसके बयान पर कायम है. मां ने ही यह साजिश रची, ऐसा उसका कहना है. जिससे पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.
– आसाराम चोरमले, थानेदार, गाडगे नगर

नाबालिग युवती की मां को हिरासत में लेने पर उससे कडी पूछताछ की जा रही है. उसके बाद उसे वैद्यकीय जांच के लिए जिला सरकारी अस्पताल में ले गए. इस महिला की इस मामले में पूछताछ की जा रही है. इसमें और कोैन शामिल है, यह भी जांचा जाएगा. उसके बाद उन आरोपियों को भी हिरासत में लिया जाएगा.
– रेखा लोेंढे, महिला पुलिस निरीक्षक

Related Articles

Back to top button