अमरावतीविदर्भ

मां, बहन की आंखों के सामने पिता-पुत्र नदी में डूबकर मरे

अधिक मास के कारण स्नान के लिए नदी में उतरे थे

  • निंभारी स्थित सापन नदी की दिल दहला देने वाली घटना

आसेगांव पूर्णा/दि.३० – आसेगांव पूर्णा पुलिस थाना क्षेत्र के असदपुर के समीप निंभारी स्थित सापन नदी में अधिक मास के लिए स्नान करने के लिए गए पिता-पुत्र की डोह में डूबकर मौत हो गई. यह दिल दहला देने वाली घटना नदी के किनारे खडी पत्नी व बेटी की आंखों के सामने घटी. देखते ही देखते दोनों पिता-पुत्र पानी में बह गए.
अमोल उर्फ बबलू रमेश गोले (४०) व आर्यन अमोल गोले (१२) यह सापन नदी में डूबकर मरने वाले पिता-पुत्र का नाम है. आसेगांव पुर्णा पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार कोल्हा निवासी अमोल गोले, उनकी पत्नी योगिता, पुत्र आर्यन व १४ वर्षीय पुत्र वंशिका साथ ७ किलोमीटर दूर स्थित निंभारी के सापन नदी पर पहुंचे. मंगलवार की दोपहर १२ बजे अधिक मास के कारण स्नान के लिए वे परिवार के साथ नदी में उतरे. घुटनेभर पानी में पिता- पुत्र स्नान कर रहे थे. मगर आर्यन आगे कुछ दूरी तक चले गया. जिसके कारण पानी के भोवरे के चपटे में आ गया. यह देखते ही अमोल गोले ने बेटे की ओेर दौड लगाई. बेटे के पास पहुंचे के पहले ही पानी की तेज धारा में बहने लगे और आर्यन डोह में जा डूबा. यह देखकर नदी के किनारे खडी योगिता व वंशिका जोरजोर से चिकपुकार करने लगी. मगर बांध से १०० फीट दूर होने के कारण कोई सामने नहीं आया. घटनास्थल से २०० से २५० फीट दूर कोई तो भी बहकर जा रहा है, ऐसा निंभारी गांववासियों के समझ में आया. प्रत्यक्षदर्शियों ने नदी के किनारे तैर रही लाश बाहर खिचकर बाहर निकाला तब तब गांववासी वहां जाकर पहूंंच चुके थे.
योगिता ने अमोल गोले की शिनाख्त की और पुत्र भी पानी में बह जाने की बात बताई. इसके बाद आसेगांव पूर्णा पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस की टीम वहां पहुंची. आर्यन जिस जगह डूबा था वह पानी में कोई चिज उपर निचे होती हुई गांववासियों को दिखाई दी. दोपहर २ बजे निंभारी गांव के कुछ तैराकों ने उसी जगह से आर्यन की लाश बाहर निकाली. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश अचलपुर उपजिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. इस घटना से कोल्हा, असदपुर, निंभारी गांव समेत पंचक्रोशी में शोक की लहर दिखाई दी.

कोई नहीं आया बचाने

अमोल गोले और पुत्र आर्यन के साथ पानी में उतरे थे. मां, बेटी नदी के किनारे बैठी थी. दोनों के आंखों के सामने केवल चंद मिनटों में पानी में बह गए. दोनों मां बेटी ने जमकर चिखपुकार की. मगर नदी का किनारा गांव से व बांध से काफी दूर होने के कारण सहायता के लिए कोई भी नहीं आया. वंशिका पिता व छोटे भाई की लाश देखकर बिलख-बिलखकर रो रही थी. पति और बेटे की लाश देखकर योगिता गोले की स्थिति उपस्थित अच्छे-अच्छे के हृदय को कपकपा देने वाली थी.

पांच दिनों में १२ लोगों की मौत

जिले में २५ सितंबर से पानी में डूब जाने, पानी में बह जाने की घटनाएं लगातार जारी है. अंजनगांव सुर्जी तहसील के खोडगांव स्थित नदी में डूबकर दो चचेरेभाईयों की मौत हो गई थी. शनिवार को अंजनगांव बारी स्थित खेत तालाब में दो बच्चों की मौत हो गई. रविवार को धामणगांव तहसी‘ल के निंभोराराज स्थित चंद्रभागा नदी में नहाने गई एक महिला व तीन बच्चे मर गए. सोमवार को दर्यापुर तहसील के नरदोडा निवासी १८ वर्षीय युवक व उपराई स्थित पूर्णा नदी में डूबकर १७ वर्षीय बालक की मौत हो गई. पांचवें दिन नदी में डूबकर कोल्हा निवासी पिता-पुत्र की मौत हुई हैैं.

Related Articles

Back to top button