अमरावती

बेटी को बाहों में भरकर मां ने तालाब में लगाई छलांग

पति को भेजा ‘कल गुड न्यूज’ मिलने का संदेश

नागपुर/ दि.2 – अपने बच्चों की जिंदगी के लिए पालक भागदौड करते हुए दिखाई देते है. दूसरी तरफ तनाव बड जाने के कारण नागपुर में एक विवाहित महिला ने अपनी नन्हीं बच्ची को बाहों में भरकर बेटी के साथ अंबाझरी तालाब में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. यह दिल दहलाद देने वाली घटना बीते सोमवार की रात उजागर हुई.
कल्पना रवि पंडागले (35) यह आत्महत्या करने वाली महिला का नाम है. उसके तनाव के कारण हसती खेलती 3 वर्षीय खुशी नामक बच्ची को भी अपनी जान गवाना पडा. कल्पना का 2018 में रवि पंडागले के साथ विवाह हुआ था. वह मूल मध्यप्रदेश के आमला का रहने वाला है. दोनों में लगातार विवाद हुआ करते थे. कल्पना काफी परेशान थी. दोनों के बीच दुरिया निर्माण होगई. वह पति से अलग राय टॉउन थी. उसके पिता दशरथ बारसकर उसकी सहायता करते थे. सोमवार की सुबह व घर से बाहर निकली. दिनभर इधर-उधर घुमती रही. शाम के वक्त बेटी को लेकर वह अंबाझरी तालाब के किनारे गई. वहां बेटी को खिलाया-पिलाया.
इसके बाद कल्पना ने पति को मैसेज करते हुए लिखा कि, ‘कल गुड न्यूज मिलेगा’, ऐसा मैसेज भेजने के बाद कल्पना ने बेटी को गोद में लेकर अंबाझरी तालाब में छलांग लगा दी. उस समय उपस्थित चष्मदीद गवाहों ने पुलिस को सूचना दी. परंतु दोनों मां, बेटी की लाश हाथ लगी. मां के सिने से लगी मासूम बच्ची को लाश देखकर पुलिस और उपस्थित लोगों की आँख भी छलक गई. पारिवारिक कलह के वजह से कल्पना विचलित थी, मगर वह इतना बडा कदम उठाएगी, ऐसा किसी ने सोचा भी नहीं था, ऐसी भावना कल्पना के रिश्तेदारों ने व्यक्त किया. विवाद बड जाने के कारण कल्पना का पति आमला रहने चला गया था. वह अकेली रहती थी. उसके पिता कल्पना घर गए, मगर वह दिखाई नहीं देने पर फोन किया. उस समय उसका मोबाइल भी बंद था. पडोसियों से पूछाताछ करने पर पता चला कि, कल्पना अपनी बेटी के साथ सुबह घर से बाहर गई है. बेटी अचानक लापता हो जानेके कारण चिंतीत हुए बारस्कर ने रिश्तेदारों से संपर्क किया. उन्होंने रात के समय एमआईडीसी पुलिस थाने में लापता होने की शिकायत भी दी थी.

Related Articles

Back to top button